सेक्स लाइफ़ को बेहतर बनाने वाले 3 आसन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

01 August 2020

सेक्स लाइफ़ को बेहतर बनाने वाले 3 आसन

सेक्स लाइफ़ में हमारे शरीर का हेल्दी होना जितना ज़रूरी होता है उतना ही ज़रूरी होता है हमारे शरीर का लचीला होना। कई बार बेहतर सेक्स के लिए हमें कंफ़र्ट पोज़ीशन पाने के लिए हमारा शरीर एकदम से अकड़ जाता है और हम सेक्स में दर्द को जगह दे देते हैं या पिर कई बार हम मनचाहे पोज़ीशन को अपना पाने में असमर्थ बी हो जाते हैं। ऐसे में कुछ योग मुद्राओं और आसनों के माध्यम से आप अपने शरीर को उस स्थित के लिए मज़बूती और लचीलापन दे सकते हैं, जो सेक्स के लिए सहायक होते हैं।
आपको बता दें कि इन आसनों से आप पेल्विक और कीगल एरिया की मसल्‍स को मजबूत बना सकते हैं और पेल्विक और कीगल एरिया के हिस्‍सों की मजबूती पर ही आपकी सेक्‍स परफॉर्मेंस निर्भर करती है। इसलिए आइए ऐसे 3 आसनों के बारे में जानते हैं, जिससे आपकी सेक्स लाइफ़ बेहतर हो जाएगी।
1. मर्जरी आसनः
मर्जरी आसन को हम सेक्स की भाषा में कैट पोज़ीशन के नाम से भी जानते हैं। जैसा की नाम से ही स्पष्ट है कि मर्जरी आसन करने से आप कैट पोज़ीशन के साथ-साथ डॉगी स्टाइल में भरपूर सेक्स एन्जॉय कर सकती हैं। आपको बता दें कि मर्जरी आसन करने से प्राइवेट पार्ट की मसल्स को काफ़ी मज़बूती मिलती है और इससे रक्त संचार भी दुरुस्त रहता है। इस प्रकार मर्जरी आसन सेक्स लाइफ़ के लिए एक सबसे अच्छा आसन है।
2. भुजंगासनः
भुजंगासन करने से सेक्स के दौरान आपको लंबा समय बिताने में आसानी होगी। यह कमर और पीठ के साथ-साथ भुजाओं और सीने को मज़बूत बनाता है। विशेषज्ञों की माने तो भुजंगासन पुरुषों के लिए काफ़ी फ़ायदेमंद होता है, जिसे करने से उनकी सेक्स लाइफ़ बेहतर हो जाती है।
3. उपविष्ठ कोंणासनः
उपविष्ठ कोंणासन को करने से नितम्बों में लचीलापन आता है और हिप्स में बढ़िया कँसाव बन जाता है। ऐसा होने पर आप सेक्‍स की जब कोई कठिन पोजीशन ट्राई करते हैं तो उस वक्‍त आपके मजबूत हिप्‍स आपका पूरा सपॉर्ट करते हैं। इसके साथ ही उपविष्‍ठ कोणासन जेनिटल्ज़ में ब्‍लड के फ्लो को बढ़ाता है।

No comments:

Post a Comment