मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी भारी बारिश - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 August 2020

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, अगले 24 घंटे में इन राज्यों में होगी भारी बारिश

इस समय पूरा देश भारी बारिश के कहर से जूझ रहा है। कई राज्यों में में हालात बद से बदतर हो गये हैं। जनमानस परेशान हो गया है। कई जगहों पर तो बाढ़ के यह आलम है कि लोगों के घर ही पानी में डूब गये हैं और उन्हें अपनी जान बचाने ले लिए अन्य स्थानों के सहारा लेना पड़ता है। पहाड़ों पर तो स्थिति और भी भयावह हो गयी है। यहां कई स्थानों पर संपर्क मार्ग टूट गये हैं। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के बिण ब्लाक में बारिश ने दो बच्चों समेत पिता की जान ले ली। घटना यहां के चौसर गांव की है। यहां बारिश के कारण घर गिरने से उसमें सोये दो बच्चों और पिता की मौत हो गयी, जबकि हादसे में गंभीर रूप से घायल मां का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

मौसम विभाग ने ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और बंगाल के दक्षिणी हिस्सों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है, जबकि मध्य प्रदेश के होशंगाबाद, जबलपुर, बेतुल, नरसिंहपुर, सिवनी और हरदा जिले में भारी बारिश की देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। इधर राज्य के 12 जिलों ने ऑरेंज अलर्ट है। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने ओडिशा के तटीय इलाकों में रहने वाले मछुआरों को अगले 24 घंटों तक समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है।

तेज़ हवाएं भी चलने की आशंका 

इधर महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग में अगले 24 घंटे और विदर्भ व कोंकण क्षेत्र में 48 घंटे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को इन क्षेत्रों में भारी बारिश होगी। इसके साथ ही 45 से 55 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने की भी संभावना है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment