सोने के भाव में आई सबसे बड़ी गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती, जानें 21 अगस्त का गोल्ड रेट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

सोने के भाव में आई सबसे बड़ी गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती, जानें 21 अगस्त का गोल्ड रेट

 

21 August Gold-silver rate

सोने-चांदी (Gold-Silver rate) के भाव में उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी है. एक तरफ जहां कोरोना ने लोगों के बीच दहशत फैला रखी है तो वहीं दूसरी तरफ सोने के दाम ने लोगों को अपनी पहुंच से दूर कर दिया है. इस समय गोल्ड का रेट सुनकर ही ग्राहक हैरान है. फिलहाल गुरूवार के दिन सोने की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिली थी. राजधानी दिल्ली (Delhi Gold Price 2020) में सोना बीते दिन सस्ता हुआ तो इसी के साथ चांदी के रेट में भी नरमी देखने को मिली. दरअसल आईएचडीएफसी सिक्योरिटीज की माने तो दिल्ली में 20 अगस्त को सोने का दाम (20 August Gold Price) 1,492 रुपये गिरकर 52,819 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया. जिसके कारण बीते सत्र में सोने का बंद रेट 54,311 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था..

इस बारे में विश्लेषकों की माने तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोने के रेट (Gold Price) में आई गिरावट का असर अब घरेलू सर्राफा बाजारों पर भी पड़ने लगा है.
 gold price
जी हां आज के दिन भी यानी शुक्रवार को भी सोने की कीमत में भारी कटौती हुई है. इसी के मुताबिक बीते सत्र में भी सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली थी.

21 अगस्त चांदी (Silver) का भाव
इसके साथ ही बात करें चांदी की, तो एचडीएफसी सिक्योरिटीज की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली में इसके भाव में भी लगातार गिरावट का सिलसिला चल रहा है. गुरूवार को एक तरफ जहां सोने का भाव (Today Gold Rate) ऊंचाई से नीचे की ओर छलांग मारी तो वहीं दूसरी तरफ चांदी की चमक भी फीकी पड़ती हुई दिखाई दी.
 gold silver
इस बारे में एजेंसियों की ओर से जानकारी मिली कि गुरूवार को चांदी की कीमत (Silver Rate) में कुल 1,476 रुपये की गिरावट देखी गई. जिसके बाद चांदी का भाव अब 67,924 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. बीते सत्र में चांदी के दाम की बात करें तो सर्राफा बाजार बंद होने के बाद चांदी का रेट 69,400 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर था.
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment