अपने यूजर्स के लिए 1 सितंबर से फेसबुक कर रहा यह बदलाव, जानें क्या है खासियत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

31 August 2020

अपने यूजर्स के लिए 1 सितंबर से फेसबुक कर रहा यह बदलाव, जानें क्या है खासियत

अपने यूजर्स को लुभाने के लिए फेसबुक अब अपने डिजाइन में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। दुनियाभर में अच्छी पकड़ बना चुकी सोशल मीडिया वेबसाइट कल यानी 1 सितंबर से अपने डेस्कटॉप व्यू की डिजाइन में बड़ा बदलाव कर रही है। कल से फेसबुक का क्लासिक डिजाइन बंद हो जाएगा और इसके यूजर्स अब नए इंटरफेस पर काम कर सकेंगे। ज्ञात हो कि फेसबुक अपने यूजर्स को अभी तक क्लासिक और नई डिजाइन दोनों का ऑप्शन उपलब्ध कराया है, लेकिन कल से सिर्फ नया इंटरफेस पर ही आप काम कर सकेंगे।

बीते दिनों से फेसबुक अपने यूजर्स को वेबसाइट पर लॉग इन करने के बाद डायलॉग बॉक्स के माध्यम से जानकारी दे रहा है कि क्लासिक इंटरफेस सितंबर में बंद हो जाएगा, इसलिए यूजर इसका नया इंटरफेस उपयोग में लाएं। फेसबुक ने अपने यूजर को इस डायलॉग बॉक्स के जरिए फीडबैक देने का आप्शन भी दे रहा है, जिससे नए इंटरफेस को और बेहतर बनाया जा सके।

बताते चलें कि फेसबुक के डेस्कटॉप वर्जन पर मार्च 2020 में नया डिजाइन शामिल किया गया था, इसमें डार्क मोड फीचर भी शामिल है। नए इंटरफेस में फेसबुक का लेआउट पूरी तरह से बदल गया है। नए डिजाइन में लेआउट पहले की अपेक्षा काफी साफ है, व्हाइट स्पेस के साथ लार्ज फॉन्ट की भी सुविधा दी गई है। ज्ञात हो कि अपने यूजर्स का लुभाने के लिए फेसबुक समय—समय पर कुछ नया अपडेट करता रहता है। नए—नए फीचर का एड कर यूजर्स को और बेहतर विकल्प चुनने का मौका भी दे रहा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment