दूध डेयरी में गैस लीक होने से 14 लोग बेहोश, इतने की हालत नाजुक - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

दूध डेयरी में गैस लीक होने से 14 लोग बेहोश, इतने की हालत नाजुक

आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिला अंतर्गत पुतलापट्टु मंडल के बंदापल्ली के एक दूध डेयरी में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। डेयरी में अमोनिया गैस का रिसाव होने से देरी में काम करने वले 14 लोग बेहोश हो गये सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां तीन की हालत नाजुक बनी है। पुतलापट्टु के सब इंस्पेक्टर ने जानकारी दी है कि 11 लोग सुरक्षित और खतरे से हैं। इस हादसे में कुछ महिलाएं भी जहरीली गैस की शिकार हुई हैं। हालंकि अब डेयरी में लीक हो रही अमोनिया गैस को बंद कर दिया गया है और सभी घायलों का इलाज चल रहा है।

इस संबंध में चित्‍तूर जिले के कलेक्‍टर डॉ. नारायण भारत गुप्‍ता ने बताया हादसा पुटलापट्टू के निकट हाटसन कंपनी की दूध डेयरी में शाम पांच बजे के आसपास अमोनिया गैस लीक होने लगी, जिससे 14 मजदूर मौके पर ही बेहोश हो गये, जिनमें से तीन की हालत नाजुक है। उन्होंने बताया कि जिन तीन मजदूरों की हालत नाजुक है उन्हें तिरुपति के SVIMS या रूइया अस्‍पताल में शिफ्ट किया जा सकता है। गैस लीक से प्रभावित होने वाली सभी मह‍िलाएं हैं। सभी की हालत स्थिर है। डॉ. गुप्‍ता के मुताबिक अभी गैस लीक होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा इस बात का पता लगाया जायेगा की यह घटना प्रबंधन की लापरवाही से हुई है या फिर श्रमिकों की लापरवाही का नतीजा है।

मामले की जांच के आदेश 

उन्होंने कहा उद्योग विभाग के महाप्रबंधक और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौके का दौरा करेंगे और घटना का पता लगायेंगे। मंत्री पी. रामचंद्र रेड्डी ने चित्तूर के जिला कलेक्टर से बात करके घटना की जानकारी ली। मामले की जांच के आदेश दिए हैं। सरकार ने प्रभावित लोगों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं गौरतलब है कि गत मई माह में आंध्र प्रदेश के विशाखापत्‍तनम के पास एक केमिकल फैक्टरी में गैस रिसाव होने के बाद वहां 11 लोगों की जान चुकी हैं जबकि सैकड़ो लोग बीमार हो गए थे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment