सोने की कीमत में आई भारी उछाल, टूटे कई बड़े रिकॉर्ड, जानें 10 अगस्त के नए रेट

कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से दुनियाभर में हालात खराब हैं. आर्थिक स्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है. इसी बीच सोने के दाम (Gold Rate) में भी लगातार उतार-चढ़ाव जारी है. जिसने आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है. इस समय सोने का भाव आसमान छू रहा है. जिसके कारण लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है. लेकिन दूसरी तरफ बिजनेसमैन के लिए ये फायदे का सौदा है. फिलहाल घरेलू वायदा बाजार में सप्ताह के पहले दिन ही कारोबार के लिए अच्छी सुबह की शुरूआत हुई. यानी सोमवार को सोने के दाम (Gold Futures Price) में भारी उछाल देखने को मिला है.

दरअसल सोमवार के दिन एमसीएक्स एक्सचेंज पर सुबह 9 बजकर 47 मिनट पर 5 अक्टूबर 2020 के सोने का वायदा भाव 0.42 फीसदी या 231 रुपये की बढ़त के साथ सीधा 55,020 रुपये प्रति 10 ग्राम पर के स्तर को छू लिया है. इसके साथ ही वैश्विक स्तर पर भी सोमवार के दिन सोने (10 August Gold Rate) के वायदा कीमत में उछाल देखने को मिला है.
10 august gold rate
सोने के अलावा बात करें चांदी के दाम की तो घरेलू वायदा बाजार में सोमवार के दिन सिल्वर के रेट में भी जोरदार उछाल देखने को मिला है.

बता दें कि एमसीएक्स पर चार सितंबर 2020 की चांदी का वायदा का भाव सोमवार को 1.29 फीसद या 960 रुपये की तेजी के साथ सीधा 75,120 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गया है.
gold silver price august 2020
इसी के साथ ही चार दिसंबर 2020 की चांदी की वायदा कीमत 0.85 फीसद या 647 रुपये की जोरदार उछाल के साथ 76,902 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा बात करें वैश्विक स्तर पर सोने के भाव की तो सोमवार की सुबह सोने के वायदा भाव में बढ़त देखने को मिली. तो वहीं हाजिर भाव में गिरावट देखने को भी मिली है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments