03 अगस्त 2020 राशिफल, सोमवार के दिन इन राशि के जातकों के पूरे होंगे रुके काम

मेष राशि
आज आपके सहकर्मी समूह के मध्य आपकी लोकप्रियता में इजाफा कर सकते हैं। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। आज आपको अपने या पिता के सेहत को लेकर चिंता रह सकती है। वाहन धीरे चलाएं, दुर्घटना की आशंका है।

वृषभ राशि
आज आपका काम समय पर पूरा हो जायेगा, धन में वृद्धि होगी। आज कोई रिश्तेदार आपके घर पर आ सकता है। बिजनेस पार्टनर की मदद से काम करने पर आपको फायदा होगा। किसी मित्र की अच्छी सलाह मिलने से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों को कुछ बेहतर मौके मिलेंगे। काम में नयापन आयेगा। आज बच्चों के साथ किसी काम से की गई यात्रा सुखद रहेगी। दाम्पत्य जीवन प्रेमपूर्वक व्यतीत होगा। शिव जी को प्रणाम करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

मिथुन राशि
आज आप कोशिश करेंगे, तो अच्छी सफलता भी मिल सकती है। आप आज लगभग किसी को भी अपनी बात से सहमत कर सकते हैं। घर में कुछ मामले अचानक आपके सामने आ सकते हैं। थोड़ा समय अकेले में बिताएं,आपके लिए अच्छा रहेगा। आप सहयोग और समझौता करने का पक्का इरादा करके ही घर से निकलें। ऑफिस या फील्ड में आपको किसी न किसी मामले में कोई समझौता भी करना पड़ सकता है। जो आने वाले दिनों में आपके फेवर में होगा।

कर्क राशि
यह अधिक अनुकूल अवधि नहीं है। स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकतें हैं। गुप्त रोग जैसी समस्याएं आपको बीमार कर सकती हैं। आर्थिक सन्दर्भ में धन की रुकावट आपके असंतोष का कारण हो सकती है। कार्यस्थल पर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए आपको कृतसंकल्प रहने की आवश्यकता है। एक एजेंट के रूप में, प्रॉपर्टी-डीलर, सर्वेक्षक, कर-सलाहकार या औद्योगिक सलाहकार के रूप में आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकतें हैं। काम के दबाव का सामना करने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ अपनी दिनचर्या से छुट्टी या ब्रेक का आनंद लें।

सिंह राशि
आज आपकी किसी पुरानी घरेलू समस्या का समाधान निकल जायेगा। आपकी चिंता दूर होगी। आपको किसी काम में आज ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है लेकिन इससे आपको लाभ भी होगा। जो लोग कॉस्मेटिक का कारोबार कर रहे हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहने वाला है। उन्हें आर्थिक रूप से लाभ होगा। जीवनसाथी आज आपसे खुश नज़र आयेंगे। व्यापार में साझेदारी से लाभ होने की संभावना है। शिवलिंग पर जल अर्पित करें, आपकी सभी समस्याओं का निदान होगा।

कन्या राशि
ऑफिस में आज आप कई मामलों में सफल हो सकते हैं। करियर से जुड़े कुछ उलझे हुए मामलों में समाधान मिल सकता है। आप परेशान न हों। ऑफिस में आपके काम की तारीफ हो सकती है। प्रमोशन मिलने के योग हैं। गिफ्ट मिल सकता है। नए दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। बिजनेस करने वाले लोगों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है। अधिकारी आपके कामकाज से खुश हो सकते हैं।

तुला राशि
आज आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ प्राप्त हो सकता है। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपके आराम में शामिल होंगे। आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जिएंगे। परिवार में कोई उत्सव आदि हो सकता है। आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा। आप अपने घर के निर्माण के लिए अथवा कुछ नवीकरण करने के लिए अत्यधिक धन खर्च कर सकते हैं। आपकी माँ छोटी बीमारियों से पीड़ित हो सकती हैं।

वृश्चिक राशि
वालों आज आप ज्यादा से ज्यादा समय जीवनसाथी के साथ बितायेंगे। सेहत के लिहाज से आप फीट एण्ड फाइन बने रहेंगे। किसी दोस्त की मदद करने से आपके स्वभाव की तारीफ होगी। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आज पैसे कमाने का आपको कोई नया जरिया मिलेगा। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। बच्चे अपने माता-पिता की बात मानेंगे। कामकाजी महिलाओं के लिए दिन खास रहने वाला है। आपका सोचा हुआ काम पूरा होगा। परिवार से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। आज आप अपनी बात को दूसरों के सामने खुलकर कह पायेंगे। शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं, सभी काम में सफलता मिलेगी।

धनु राशि
वित्तीय मामलों में समझदारी से काम लें। जीवनसाथी से सलाह लेंगे तो फायदा हो सकता है। पैसे कमाने की योजनाएं बनाएंगे। नौकरी में कोई बहुत अच्छा ऑफर भी मिल सकता है। कुछ दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। जिनके साथ आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे। आपके दिमाग में लगातार प्लानिंग चलती रहेगी। ऑफिस में साथ वाले लोगों की मदद मिल सकती है। आपकी राय से लोगों को फायदा हो सकता है।

मकर राशि
यदि आप व्यावसायिक सन्दर्भ में निर्यात या आयात से सम्बंधित हैं, तो आकस्मिक विदेशी यात्रा संभव हो सकती है। यह आपके लिए बेहद फायदेमंद भी साबित होगी। भागीदारों के लिए व्यवसाय विस्तार के सन्दर्भ में नई साझेदारी फायदेमंद होगी। नए संपर्क आपके लिए उपयोगी होंगे। छात्र अपनी मेहनत के आधार पर बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। जो परियोजनाएं लंबे समय से लंबित थीं, वे अब प्रगति करेंगी। आपको अपने परिवार से बहुत सारा प्यार और स्नेह मिलेगा। बच्चों से सम्बंधित समस्याओं का समाधान मिल जाएगा।

कुंभ राशि
आज आप लोगों से बातचीत करते समय उनकी बातों को ध्यान से सुनना पसंद करेंगे। इससे आपको काफी फायदा होगा। कामकाज में मन लगाने से आप कारोबार में आगे बढ़ेंगे। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम की तारीफ करेंगे। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। जो विद्यार्थी विदेश में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन फेवरेबल है। आपको शिक्षकों से पढ़ाई में मदद मिलेगी। आपको करियर से संबंधित नए अवसर प्राप्त होंगे। बहते जल में तिल प्रवाहित करें, आपको कारोबार में लाभ होगा।

मीन राशि
आज आप अपना काम पूरा करने के लिए हर तरीका अपना सकते हैं। बिजी होने के बावजूद दिन अच्छे से बीतेगा। पैसों के लिहाज से भी फायदा हो सकता है। कोई नई नौकरी भी आपको मिल सकती है। ज्यादातर लोग आपके लिए पॉजिटिव हो सकते हैं। परिवार में छोटे लोगों से मदद मिलने के योग हैं। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में धन लाभ के योग बन रहे हैं। पदोन्नति के साथ सम्मान मिल सकता है। संतान के मामले में टेंशन खत्म हो सकती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments