Unlock-3: केजरीवाल सरकार के इन दो अहम फैसलों को LG ने सिरे से किया खारिज, मिली थी बड़ी राहत!

कोरोना महामारी के इस दौर में लॉकडाउन के नियमों को नरम बनाने की दिशा में गत गुरुवार को केंद्रीय गृह मंंत्रालय ने अनलॉक-3 का दिशानिर्देश जारी किया था। इसमें वे तमाम प्रावधान किए गए थे, जिसमें इस बात का जिक्र था कि देश में क्या खुलेगा और क्या नहीं। अब इसी बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी दिशानिर्देश जारी किए थे, जिसमें इस बात का जिक्र किया गया था कि राजधानी में क्या खुलेगा और क्या नहीं। वहीं, इस दिशानिर्देश में दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी होटलों सहित सभी साप्ताहिक बाजारों को एक सप्ताह के लिए ट्राइल पर खोलने का आदेश दिया गया था। लेकिन अब खबर है कि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए इसे सिरे से खारिज कर दिया है।
दिशानिर्देश हुए थे जारी
यहां पर हम आपको बताते चले कि इससे पहले दिल्ली सरकार ने अपने दिशानिर्देश में इस बात का जिक्र करते हुए कहा था कि नाइट कर्फ्यू को खत्म किया जाएगा। दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजारों को एक सप्ताह के लिए ट्राइल बेसस पर खोलने की इजाजत दी गई थी। लेकिन आज खबर आई कि उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के दो फैसलों, जिसमें होटलो को खोलने और सभी साप्ताहिक बाजारों को एक हफ्ते के लिए ट्राइल बेसस पर खोलने की इजाजत थी, को सिरे से खारिज कर दिया है।

इससे पहले भी पलटे कई फैसले 
ध्यान रहे कि ऐसा कोई पहली मर्तबा नहीं है कि जब दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच किसी फैसलों को लेकर आपित्त देखने को मिली हो बल्कि इससे पहले भी जब एलजी ने दिल्ली पुलिस द्वारा सुझाए गए वकीलों के पैनल को मंजूरी दी थी तो केजरीवाल कैबिनेट ने इसे सिरे से खारिज कर दिया था। मगर बाद में उपराज्यपाल ने अपने विशेष अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए दिल्ली  पुलिस के पैनल को अनुमति दे दी थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments