OMG: यहां महिलाओं के अंतर्वस्त्रों की होती है पूजा, वजह है हैरान करने वाली - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 July 2020

OMG: यहां महिलाओं के अंतर्वस्त्रों की होती है पूजा, वजह है हैरान करने वाली

दुनिया के अलग अलग देशों में अलग-अलग संस्कृति है और हर संस्कृति के अलग-अलग रंग ढंग हैं। ऐसे में विभिन्न रीतिरिवाजों के बीच कुछ ऐसे अजीबो गरीब रीति रिवाज भी पाए जाते हैं, जिनके बारे में जानना और सुनना ही अजीब लगता है। ऐसे ही एक अजीबो गरीब रीति के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं जापान के एक ऐसे मंदिर की जहां किसी देवी-देवता के मूर्ति की नहीं बल्कि महिलाओं के अंतर्वस्त्रों की पूजा होती है।
जी हां, सुनने में ये बहद अटपटा है पर ऐसा ही कुछ होता है जापान के इबारकी में बने इस मंदिर में। असल में, जापान के वाकायामा शहर में स्थित इस मंदिर में सालों से ब्रेस्ट की देवी छिछिगमीसम की पूजा होती चली आ रही है।
माना जाता है कि इस मंदिर में पूजा करने से महिलाओं का सुरक्षित प्रेगनेंसी और ब्रेस्ट कैंसर से बचाव होता है।ऐसे में जिन महिलाओं की मन्नत पूरी हो जाती है, वो यहां वापस आकर मंदिर परिसर में डमी ब्रेस्ट या ब्रा का चढ़ावा चढ़ाती हैं।
वहीं इस पूरे मंदिर की सजावट भी रूई और कपड़े से बने डमी ब्रेस्ट से की गई है। ऐसे में मदिंर परिसर में अंदर से लाकर बाहर तक जहां आपकी नजर जाएगी वहां ब्रा या डमी ब्रेस्ट आपको दिखेंगे। यहां तक कि इस मंदिर परिसर के फव्वारे और मूर्तियां भी महिलाओं के ब्रेस्ट के आकार जैसे ही बनाए गए हैं।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment