अब सुलझेगी सुशांत सिंह की डेथ मिस्ट्री! ईडी ने दर्ज की रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह की मौत को हुए करीब डेढ़ महीना हो चुका है, लेकिन अभी तक मुंबई पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है यह हत्या है या आत्महत्या?. चूंकि सुशांत सिंह के अचानक सुसाइड करने की बात किसी को पच ही नहीं रही. और भला सुसाइड कोई व्यक्ति करता भी है तो किसी कारण की वजह से?.. न तो सुशांत सिंह के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद हुआ है न ही उनकी मौत का कोई वाजिब कारण पता चल पाया है. हालांकि मुंबई पुलिस ने अब तक 40 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए हैं, लेकिन हत्या की यह मिस्ट्री अभी भी अनसुलझी पहेली की तरह है. वहीं इस बीच सुशांत सिंह की मौत को लेकर उठ रही सीबीआई जांच की मांग पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले की गंभीरता को समझते हुए सुशांत कि कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया है. रिया पर आरोप है कि सुशांत को प्यार में फंसाकर रिया ने उनके पैसों का गलत इस्तेमाल किया. और तो और सुशांत को मौत के लिए भी रिया ने उकसाया था. यह बात सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने पटना के राजीवनगर थाने में FIR में लिखवाई है।

FIR में सुशांत के परिवार द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि साल 2019 में सुशांत के खाते में 17 करोड़ रुपये थे, लेकिन कुछ महीनों के भीतर 15 करोड़ रुपये उन खातों से ट्रांसफर कर दिए गए जो सुशांत से जुड़े नहीं थे. इस बात की जांच होनी चाहिए कि उस पैसे कहां ट्रांसफर किया गया.
ईडी के सूत्रों ने बताया है कि उनकी जांच 15 करोड़ रुपये और अन्य आरोपों पर केंद्रित होगी. बिहार पुलिस ने गुरुवार को उस बैंक से विवरण मांगा जहां सुशांत का बैंक खाता था. सुशांत के परिवार ने अपने वकील के माध्यम से यह भी आरोप लगाया है कि रिया सुशांत के पैसे और क्रेडिट कार्ड का दुरुपयोग कर रही थी.
जांच एजेंसी के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि ईडी ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

0/Post a Comment/Comments