जुलाई में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल, सरकार ने जारी किया नोटिस

कोविड-19 महामारी की वजह से बीते चार महीने से बंद पड़े स्कूल अब जल्द ही खुलने वाले हैं। डायरेक्टोरेट ऑफ स्कूल एजुकेशन विभाग ने गर्मी की छुट्टियां ख़त्म होने के बाद जुलाई में स्कूल खोलने की परमिशन जारी कर दी है। हालंकि देश में अभी कोरोना वायरस का खतरा कम नहीं हुआ है, लेकिन बच्चों की पढ़ाई में आ रही बाधा के चलते विभाग को यह फैसला लेना पड़ रहा है।
सरकार ने स्कूल खोले जाने का न सिर्फ ऐलान किया है बल्कि इसके लिए बाकायदा नोटिस भी जारी कर दी गई है, 27 जुलाई से स्कूल खोले जाने का ये फैसला हरियाणा में लिया गया है। यहां समर वेकेशन 1 जुलाई से शुरू होकर 26 जुलाई तक चलेंगी और उसके बाद स्कूल खोल दिए जाएंगे।

बच्चों को स्कूल आने की अनुमति नहीं 
हालांकि स्कूल सिर्फ टीचर्स के लिए खुलेंगे। बच्चों को बुलाने की अनुमति नहीं होगी। इस दौरान स्कूल प्रबन्धक को कोरोना वायरस से बचाव संबंधी अभी गाइड लाइन फालो करनी होगी इसे लेकर नोटिस भी जारी किया गया है। सोशल मीडिया पर जारी किए गए इस नोटिस में स्कूल खोले जाने से जुड़ी ये जानकारी दी गई है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments