चीन की इस यूनिवर्सिटी में सिखाया जाता है रोमांस का पाठ, वो भी प्रैक्टिकल के साथ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 July 2020

चीन की इस यूनिवर्सिटी में सिखाया जाता है रोमांस का पाठ, वो भी प्रैक्टिकल के साथ

किताबे बहुत बहुत सी पढ़ी होंगी तुमने मगर कोई चेहरा भी तुमने पढ़ा है... जी हां, ऐसे बहुत सारे कॉलेज रोमांस वाले गाने औप सीन्स आपने बॉलीवुड फिल्मों में देखा होगा। फिल्मों में अक्सर प्यार की शुरूआत कॉलेज कैम्पस में दिखाई जाती है... जहां कॉलेज के लड़के लड़कियां इश्क फरमाते दिखते हैं। हालांकि रिएल लाइफ में आपको ऐसा नजारा कम ही देखने को मिलता है, पर आपको बता दें कि असली दुनिया में भी एक ऐसा कॉलेज है जहां स्टूडेंट्स को प्यार और रोमांस का पाठ पढ़ाया जाता है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं चीन की तियानजिन यूनिवर्सिटी के बारे में, जो स्टूडेंट्स को रोमांस करना सिखाती हैं वो भी प्रैक्टिकल के साथ।
दरअसल, चीन की तियानजिन यूनिवर्सिटी दूसरी यूनिवर्सिटीज से काफी अलग है... यहां पढ़ाई करने और कराने का तरीका बेहद प्रैक्टिकर और इंटरेस्टिंग है, जो लोगों को काफी पसंद आता है। यहां तक कि इस यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स को स्लेब्स की पढ़ाई के साथ-साथ रोमांस का पाठ भी पढ़ाया जाता है।
असल में इस यूनिवर्सिटी में थ्योरी एंड प्रेक्टिस ऑफ रोमांटिक रिलेशन नाम का एक कोर्स है, जिसमें स्टूडेंट्स को विपरीत सेक्स के प्रति यौन आकर्षण के बारे में विस्तार से बताया जाता है। साथ ही पार्टनर के सामने खुद को प्रेजेंट करने के सही तरीके और विपरीत सेक्स को कैसे अपनी ओर आकर्षित करने के टिप्स दिए जाते हैं।
इसके लिए बकाएदे यूनिवर्सिटी में क्लास लगाई जाती हैं, जहां थ्योरी और प्रेक्टिकल दोनों के जरिए स्टूडेंट्स को रोमांस करना सिखाया जाता है। जाहिर सी बात है, ऐसी क्लास लगेगी तो स्टूडेंट्स को भी क्लास में काफी मजा आता है। चलिए अब इनके लवगुरू की बात करते हैं... इस यूनिवर्सिटी में शी शू नाम के प्रोफेसर प्रेम का ये पढ़ाते हैं। शी शू थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनो के जरिए स्टूडेंट्स को सिखाते हैं।
जी हां, तो अगर आप भी प्यार की बारिकियां सीखना चाहते हैं तो बेशक इस यूनिवर्सिटी में दाखिला ले सकते हैं, क्योंकि इश्क करने और सीखने... दोनो की कोई उम्र नहीं होती।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment