कानपुर एनकाउंटर पुलिस को मिला सुराग पत्नी और बेटे समेत नेपाल भाग गया हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे?

बीते दिनों हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने के लिए दबिश देने गयी पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर आठ पुलिस कर्मियों को मौत की नींद सुलाने वाला कुख्यात अपराधी विकास दुबे घटना को अंजाम देने के बाद साइकिल से खेतों के रास्ते भागा था। शिवली नगर पहुंचकर विकास ने अपने परिचित से उसकी मोटर साइकिल ली और फिर वहां से लखनऊ की और भागा। पुलिस की तफ्तीश के मुताबिक विकास ने शिवली में ही उसने अपना मोबाइल स्वीच ऑफ़ किया था। उधर, उसकी पत्नी की आखिरी लोकेशन चंदौली में मिली है। पत्नी के फोन की लोकेशन चंदौली में मिलने के अब इस बात की आशंका और ज्यादा बढ़ गयी है कि वह बेटे और पत्नी समेत पूर्वांचल में है यह नेपाल भाग गया। यह पूरी जानकारी क्राइम ब्रांच और स्वॉट टीम ने सर्विलांस के जरिए जुटाई है।

गौरतलब है कि गत दो जुलाई को रात पौने एक बजे से करीब डेढ़ बजे तक कानपुर जिले के चौबेपुर थानाक्षेत्र के बिकरू गांव में पुलिस और विकास से मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में चौबेपुर थाने के सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों शहीद हो गए थे। मुठभेड़ के बाद हिस्ट्री शीटर विकास दुबे मुठभेड़ के बाद खेतों के रास्ते साइकिल से फरार हुआ। पुलिस सूत्रों के अनुसार बदमाश अपने-अपने साधन से अलग-अलग रास्तों से फरार हुए थे। हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि विकास दुबे साइकिल से खेतों के रास्ते शिवली पहुंचा। वहां वह अपने करीबी के घर गया और उसकी बाइक ली। फिर मोबाइल बंद कर दिया।

पूर्वांचल ने अलर्ट 
सर्विलांस और क्राइम ब्रांच की टीम ने इतना तो ट्रेस क्र लिया वह लखनऊ की तरफ भागा, लेकिन फोन बंद होने के कारण आगे किस ओर गया इसकी जानकारी अभी किसी को नहीं मिल पाई है। जानकारी के मुताबिक विकास दुबे ने लखनऊ में रहने वाली अपनी पत्नी रिचा दुबे व बेटे को मुठभेड़ की सूचना दे दी थी। वह दोनों रात करीब दो बजे घर से निकल गए। सर्विलांस ने जब रिचा की लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि उसने तीन जुलाई की सुबह चंदौली में अपना मोबाइल ऑफ़ किया है। पूर्वांचल के जिलों में उनके होने की आशंका बढ़ गई है। ऐसे  में कानपुर पुलिस ने वहां के जिलों की पुलिस से संपर्क कर अलर्ट जारी कार दिया है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments