अब माउंटेनमैन की मदद के लिए आगे आए एक्टर सोनू सूद, जमकर हो रही है तारीफ

लॉकडाउन (lockdown) के इस दौर में एक नाम ऐसा भी था, जिसे लोगों ने खूब सराहा.. खूब प्यार दिया..मान दिया.. सम्मान दिया..खासकर इस नाम को तो मजदूरों ने देवता तुल्य माना..ये कोई और नहींं बल्कि भारतीय सिनेमा जगत के जाने माने अभिनेता सोनू सूद हैं। जाहिर है कि जिस तरह से इन्होंने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का काम किया है। वो यकीनन काबिल-ए-तारीफ है। प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए इन्होंने दिन रात एक कर दिया। कड़ी मेहनत की..रातों की नींद-चैन को त्याग कर इन्होंने मजदूरों को घर पहुंचाने का काम किया था और इस काम में वे फिलहाल अभी-भी जुटे हुए हैं।



खबर है कि प्रवासी मजदूरों की मदद करने के बाद अब उन्होंने माउंटेनमैन उर्फ दशरथ मांझी की मदद करने का फैसला किया है। जैसे ही उन्हें यह खबर लगी कि मांझी का परिवार आर्थिक तंगी से बदहाल है तो उन्होंने फौरन माउंटेन मैन की मदद करने का फैसला किया। बता दें कि एक ट्वीटर यूजर ने सोनू सूद को माउंटेन मैन के आर्थिक बदहाली की जानकारी दी तो उन्होंने उस ट्विटर यूजर को भरोसा दिलाते हुए कहा, ‘आज से तंगी खत्म..आज ही हो जाएगा भाई। सोनू सूद के इस ट्वीट की हर कोई वाहवाही कर रहा है। हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। हर कोई उनके इस पहल की प्रशंसा कर रहा है। मालूम हो कि इससे पहले भी उन्होंने प्रवासी मजदूरों की मदद कर एक प्रशंसनीय काम किया था और यह सिलसिला फिलहाल अभी तक जारी है, जिसे जानकर उनके प्रशंसक उनकी खूब सराहना कर रहे हैं।
आखिर कौन हैं ये माउंटेन मैन 
यहां पर हम आपको बताते चले कि यह माउंटेन मैन बिहार के दशरथ मांझी है। इन्होंने अपनी असल जिंदगी में अकेले छैनी और हथोड़ी से 360 फुट लंबी, 30 फुट चौड़ी और 25 फुट ऊंचे पहाड़ को काटकर रास्ता बनाया था। उनके इस कम से प्रभावित होकर सरकार ने उन्हें सम्मानित भी किया था। उनकी इस उपलब्धि पर बॉलीवुड में फिल्म भी बन चुकी है, जिसमें उनका किरदार नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाया था। उनके जीवन पर बनी इस फिल्म को लोगों ने खूब सराहा था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments