सोने की कीमतों में आई तेजी..चांदी में भी दिखी चमक..जानें आज का ताजा भाव

कोरोना वायरस के इस दौर में एक तरफ जहां अर्थव्यवस्था में उतार का सिलसिला जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ सर्राफा बाजारों में सोने की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। सर्राफा बाजारों में कभी सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिलती है, तो कभी इसमें उतार देखने को मिलता है। उधर, मंगलवार को सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली तो वहीं शाम तक इसमे भारी उछाल देखने को भी मिला। सोने की कीमत रिकॉर्ड 49,500 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर जा पहुंचा था।

यहां पर हम आपको बताते चले कि मंगलवार को सुबह 9:40 पर  सोना मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर लगभग 93.00  रुपये की तेजी देखने को मिली। इसके साथ ही यह 49120.00 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था। इसके बाद शाम को सोने की  कीमत में भारी उछाल के साथ 49,500 रूपए के साथ जा पहुंची। इसके बाद एक मर्तबा उछाल के साथ इसकी कीमत 49,579 तक जा पहुंची।

सोने की कीमत में जारी उतार-चढ़ाव के साथ इसमें इस साल की शुरूआत में सोने की कीमत 39 हजार रूपए प्रति  दस ग्राम पर था…फिलहाल अब यह बढ़कर 49, 500 रूपए तक  पहुंच चुका है। उधर, इन सबके बीच सोने की तेजी के साथ ही अब चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है। सोने के साथ-साथ चांदी भी अच्छा कारोबार दिखा रही है। शाम तक चांदी के दाम 56,881 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड कर रहे थे।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments