मारा गया खूंखार आतंकी इश्फाक, जम्मू-कश्मीर आईजी ने कहा- ‘अब नहीं बचा कोई दहशतगर्द’

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की संयुक्त कार्यवाई के बाद घाटी में आतंकियों का बोलबाला कम हो गया है. दरअसल भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घाटी में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है. हाल ही में सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में आतंकियों के एक कैंप भंडाफोड़ किया था. जहां से भारी मात्रा में हथियार और ग्रेनेड बरामद हुए थे. वहीं इस बीच शनिवार को सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी (Terrorist) इश्फाक रशीद खान को ढेर कर दिया है. इस बात की जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मीडिया को संबोधित करते हुए दी. पुलिस ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि खूंखार आतंकी इश्फाक के मारे जाने के बाद घाटी में अमन चैन वापस लौट आया है, श्रीनगर में अब किसी भी ग्रुप का कोई दहशतगर्द नहीं बचा है. सेना और पुलिस की संयुक्त कार्यवाई के चलते आतंकियों को मूंह की खानी पड़ी है. वहीं अब तक घाटी में 138 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं. जो भारत की किसी बड़ी कामयाबी से कम नहीं है।

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि श्रीनगर का कोई भी शख्स अब किसी आतंकवादी समूह में सक्रिय नहीं है.
अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान और वह किस संगठन से संबद्ध था, इसका पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभियान अब भी जारी है और इस संबंध में और ब्योरे की प्रतीक्षा की जा रही है.
मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ महीनों से आतंकियों के खिलाफ सेना ने ऑपरेशन चलाया हुआ है. जिसमें 138 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि रनबीरगढ़ में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और किसी बड़ी आतंकी घटना की योजना बना रहे हैं.

सूचना के आधार पर सेना ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की एक टीम तैयार की और पूरे इलाके को घेरना शुरू कर दिया. जिसमें सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में खूंखार आतंकी इश्फाक मारा गया. हालांकि सेना का सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments