कमाल हैं दुनिया के इस सबसे युवा रेस्त्रां मालिक के क़िस्से!

क्या आपको याद है कि आप अपनी लाइफ़ के जब आठवें साल में थे तो क्या कर रहे थे? हो सकता है कि आपको न याद हो तो कोई बात नहीं, ज़रा सा और आगे जाओ और याद करो कि जब आप ग्यारह साल के किशोर हुये तो क्या कर रहे थे? वास्तव में हममें से शायद ही कोई विरला होगा जिसे ये याद होगा कि वह अपने जीवन के आठवें और ग्यारहवें बरस में क्या सीख रहे थे। लेकिन यूके के ग्यारह वर्षीय ओमारी क्वीन के साथ ऐसा नहीं है, बल्कि जिस उम्र में लोग ढंग से कुछ सीख नहीं पाते हैं उस उम्र में ओमारी क्वीन ने कमाल किया है।
जी हाँ, आपको बता दें कि ओमारी क्वीन ने महज आठ साल की उम्र में ही यू-ट्यूब पर अपने चैनल पर एक वीगन पिज्जा बनाना सिखाया था। ग़ौरतलब है कि ओमारी क्वीन यूके के एक शाकाहारी यानी कि वीगन शेप हैं, जो हैं तो अभी बच्चे ही लेकिन वह एक बेहतरीन खानसामा हैं। मज़े की बात तो यह है कि ओमारी क्वीन वनस्पतियों पर आधारित एक रेस्त्रां डिपलिशियस के सीईओ भी हैं।
इस प्रकार, ओमारी क्वीन दुनिया के सबसे युवा रेस्त्रां के मालिक होने का ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने कई अन्य अवॉर्ड भी अपने नाम किये हुये हैं। आपको बता दें कि यह नन्हा व्यवसायी अपने घर की वर्कशॉप से वनस्पतियों से पौष्टिक खाना कैसे बनाएँ इसका प्रशिक्षण अन्य बच्चों को भी देता है। ये बात जानना भी काफ़ी दिलचस्प है कि ओमारी क्वीन ने महज आठ साल की उम्र में ही एक वीगन पिज्जा बनाना सिखाया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments