करगिल दिवस पर पीएम मोदी ने की मन की बात, कहा— स्वतंत्रता दिवस पर इन चीजों से लें आजादी का संकल्प

करगिल दिवस के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के तहत देश की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने करगिल के वीर जवानों को याद करते हुए पाकिस्तान को जमकर धोया। प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस, आत्मनिर्भर भारत, असम और बिहार की बाढ़ का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर देशवासी कोरोना से आजादी का संकल्प लें। बता दें कि करगिल दिवस पर मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले पाकिस्तान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दुष्ट का स्वभाव होता है बिना कारण सबसे दुशमनी करना, हित करने वाले का भी नुकसान करना।
पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान को जब—जब मौका मिला पीठ पर छुरा घोंपने का काम किया। हमारी नरम दिल्ली का लाभ उठाते हुए पाकिस्तान ने बड़े-बड़े मंसूबे पालकर भारत की भूमि हथियाने और अपने यहां चल रहे आन्तरिक कलह से ध्यान भटकाने के लिए वह दुस्साहस करता रहता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर देशवासी इसबार कोरोना से आजादी, आत्मनिर्भर बनने की संकल्प लें। कोराना पर बात करते हुए उन्होंने कहा, आज हमारे देश में महामारी से रिकवरी रेट काफी बेहतर है। कोरोना वायरस से मृत्यु दर भी काफी कम है, लेकिन इससे अभी गंभीरता से लड़ना है। उन्होंने लोगों से कहा कि इम्युनिटी बढ़ाने वाली चीजें, आयुर्वेदिक काढ़ा आदि का सेवन करते रहें। कोरोना संकट के दौरान हमें दूसरी बीमारियों से भी बचना है। अस्पताल के चक्कर न लगाने पड़ें, इसका सभी को ख्याल रखना होगा।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बाढ़ असम और बिहार के लिए बड़ी चुनौती बनकर आई है। उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि आपदा से प्रभावित लोगों के साथ पूरा देश खड़ा है। उन्होंने बताया कि 1 अगस्त को बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्यतिथि है। उनका जीवन सभी भारतीयों के लिए प्रेरणा है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments