रविवार को तेल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, डीजल के दाम में भारी उछाल, जानें नए दाम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 July 2020

रविवार को तेल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, डीजल के दाम में भारी उछाल, जानें नए दाम

कोरोना वायरस के दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिससे आम जनता की जेब पर बोझ बढ़ रहा है। हैरानी की बात ये है कि इन दिनों पेट्रोल से ज्यादा डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। रविवार के दिन भी पट्रोल और डीजल की कीमतों में यही हाल देखने को मिला। रविवार के दिन डीजल की कीमतों में 15 पैसे की बढ़ोतरी हुई और पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। जिसके बाद राजधानी दिल्ली में रविवार को पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये प्रति लीटर है और डीजल की भाव रिकॉर्ड 81.94 रुपये प्रति लीटर हो गए है।

सरकारी ऑयर मार्केटिंग कंपनियों ने रविवार को डीजल की कीमतों में बदलाव किया। जिसके बाद तमाम राज्यों में तेल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पेट्रोल 80.43 रुपये लीटर और डीज़ल 81.94 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई में भी डीजल के दाम रिकॉर्ड तोड़ रहे है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.19 रुपये प्रति लीटर है और डीजल के भाव 80.11 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए है। कोलकाता में पेट्रोल 82.10 रुपये लीटर बिक रहा है और डीज़ल 77.04 रुपये प्रति लीटर है। इन सबके अलावा चेन्नई में पेट्रोल के दाम 83.63 रुपये प्रति लीटर है और डीज़ल के दाम 78.86 रुपये प्रति लीटर है।

21 दिन से नहीं बदले पेट्रोल की दाम
बता दें कि पिछले 21 दिनों से सरकारी तेल कंपनियां सिर्फ डीजल की कीमतों में इजाफा कर रही है। इन दिनों पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया। पेट्रोल के दाम 29 जून को आखिरी बार बढ़े थे। जिसके बाद पेट्रोल की कीमतों में स्थिरता बनी हुई है लेकिन डीजल की कीमते बढ़ने की वजह से रोजमर्रा की चीजें महंगी हो रही है। इन दिनों डीजल के बढ़ते दाम की वजह से फल-सब्जियों की कीमतें भी आसमान छू रहे है। वहीं, एफएमसीजी वस्तुओं की कीमतों में भी इजाफा हो सकता है।

इस तरह चेक करें दाम
बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमते रोजाना सुबह 6 बजे जारी होती है। इस दौरान कई बार तेल की कीमतों में भारी फेरबदल होता है तो कई बार पुरानी कीमते ही जारी कर दी जाती है। इन कीमतों को उपभोक्ता फोन एसएमएस के जरिए भी जान सकते है। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज सकते है। जिससे पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी मिल जाएगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment