हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही पुलिस, सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम

कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने के लिए दबिश देने गई पुलिस टीम के आठ पुलिसकर्मियों की हत्या बाद अब विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस जी जान से लग गयी है। डीजीपी एचसी अवस्थी ने मामले की गंभीरता को देखते हुआ साफ़ कर दिया है कि अपराधियों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा इस इन अपराधियों को कहीं भी पनाह नहीं मिलनी चाहिए, जो इन्हें पनाह देगा या फिर इनकी मदद करेगा उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। उत्तर प्रदेश के कानपुर में दबिश देने गए 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर यूपी पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। एसटीएफ सहित यूपी पुलिस पुलिस की करीब 100 टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं। वहीं विकास की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये इनाम की घोषणा भी कर दी गई है।
एडीजी काननू व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि कोई भी बख्शा नहीं जाएगा, कार्रवाई जारी है। विकास दुबे और उसके साथियों को पकड़ने के लिए एसटीएफ को भी लगाया गया है। 100 से अधिक टीमें विकास की तलाश में छापेमारी कर रही हैं। जल्द ही उसे पकड़ भी लिया जाएगा। इसी बीच पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने ऐलान किया गया है कि विकास दुबे की सूचना देने वाले को 50,000 का इनाम दिया जायेगा। उन्होंने एक नबंर जारी करते हुए कहा कोई भी शख्स 9454400211 पर संपर्क कर विकास की जानकारी दे सकता है। सूचना देने वाले शक्स का नाम गुप्त रखा जाएगा। उधर हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी से इलाके में हड़कम्प मच गया है।

संदिग्ध से हो रही पूछताछ 
खबर है कि रसूलाबाद कोतवाली पुलिस ने कस्बा इलाके में छापेमारी  की है और यहां के एक संदिग्ध युवक को उठा कर उससे पूछताछ कर रही है। चौबेपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे के घर की तलाशी के दौरान पुलिस को दो मोबाइल फोन मिले हैं। कहा जा रहा है कि इस फोन से पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस कॉल रिकॉर्ड की छानबीन में जुटी है। पता लगाया जा रहा है कि बीते 48 घंटे में विकास की किस-किस से बात हुई। पुलिस उन सभी को ट्रैक करने में जुटी है। इधर आठ पुलिस कर्मियों के हत्यारोपी विकास की मां का भी चौंकाने वाला बयान आया है। उन्होंने कहा है कि विकास को अब सरेंडर कर देना चाहिए।
मां का आया चौंकाने वाला बयान
अगर वह ऐसे ही भागता रहा तो एक दिन पुलिस उसका एनकाउंटर कर देगी। साथ ही विकास दुबे की मां सरला देवी ने कहा कि यदि पुलिस उसे पकड़ने में कामयाब रहती है तो उसे मार देना चाहिए, क्योंकि जो उसने किया है वह बहुत गलत है।  इस पूरी घटना पर दुःख जताते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट किया था- “कर्तव्‍यपथ पर अपना सर्वस्‍व न्‍योछावर करने वाले आठ पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि, शहीद पुलिसकर्मियों ने जिस अपरिमित साहस और अद्भुत कर्तव्‍यनिष्‍ठा के साथ अपने दायित्‍वों का निर्वहन किया है, यूपी उसे कभी नहीं भूलेगी, उनका बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा।” इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजे के तौर पर परिवार से एक सदस्य को नौकरी का वादा भी किया है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments