एनएसडी मैं तीन बार रिजेक्ट हुए मनोज बाजपेई, करना चाहते थे सुसाइड - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 July 2020

एनएसडी मैं तीन बार रिजेक्ट हुए मनोज बाजपेई, करना चाहते थे सुसाइड

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद मनोरंजन जगत के कई सेलेब्रिटीज जो आउटसाइडर होते हैं, वे अपने परेशानियों को लेकर सामने आए और बताया कि किस तरह उन्होंने बॉलीवुड में पैर जमाने के लिए काफी संघर्ष किया और यही नहीं इस वक्त डिप्रेशन को लेकर भी लोग गंभीरता से बात कर रहे हैं। हाल ही में मनोज बाजपेई ने भी अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बात की और बताया कि उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा आया था, जब वह अपने संघर्षों से हारते जा रहे थें और उन्होंने मौत को गला लगाने तक का सोच लिया था। हालांकि उनके दोस्तों ने मुश्किल घड़ी में बहुत सपोर्ट किया और उनकी वजह से मनोज की जान बच गई।
मनोज बाजपेई उन अभिनेताओं में शुमार हैं जिन्होंने अपनी काबिलियत और कड़ी मेहनत से इंडस्ट्री में पैर जमाए रखा है। वह अपने अभिनय के कला को बखूबी निभाते हैं औऱ दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं। हालांकि एक आउटसाइडर के रूप में मनोज बाजपेई ने खूब संघर्ष किया है। अपने करियर के शुरुआती मुश्किल भरे दिनों के बारे में मनोज बाजपेई एक इंटरव्यू में जिक्र करते हैं।

मनोज कहते हैं, ‘मैंने थिएटर किया, जिसके बारे में मेरे परिवार को आइडिया नहीं था। आखिर में मैंने अपने पिता को एक लेटर लिखा। इस बात से वह काफी नाराज हुए। वह 200 रुपये भेजा करते थे, मेरे से गुस्से में उन्होंने वो नहीं भेजे। परिवार सोचता था कि मैं किसी काम का नहीं। मैं एक्टिंग में करियर बनाना चाहता था, लेकिन मैं एक आउटसाइडर था। मैं बीच में फिट होने की कोशिश में लगा हुआ था।’
मनोज बाजपेई कहते हैं, ‘मैंने एनएसडी के लिए ट्राई किया लेकिन तीन बार रिजेक्ट हुआ। मैं सुसाइड करने का ही सोच रहा था, ऐसे में मेरे दोस्तों ने मेरा बहुत साथ दिया। वह मेरे बराबर में सोने लगे और देखते कि मैं ठीक तो हूं। जब तक मुझे इस इंडस्ट्री ने अपना नहीं लिया सभी मेरे साथ रहे। मुझे मेरे पहले शॉट के बाद ‘निकल जाओ’ तक कह दिया गया था। क्योकि मैं एक आइडियल हीरो फेस नहीं था। घर का किराया देने के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे और उस समय वड़ापाव भी महंगा लगा करता था।’
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment