बेलगाम हुई पुलिस, लॉकडाउन में अभद्र भाषा के साथ लोगों को पीटते हुए आई नज़र, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश में ऐसे कई मामले इन दिनों सामने आ रहे रहे हैं जिनमे आम जनता की पुलिस से शिकायतें बढ़ती ही जा रही है। 2 जुलाई की देर रात कानपुर के बिकरु गांव में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमे 8 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। जिसके बाद इस कांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे एनकाउंटर मार ढेर हो गया। बिकरू में हुए इस कांड के बाद कानपुर पुलिस से आम लोगों की शिकायतें बढ़ती ही जा रही है। थानों का हाल वहीँ पुराना है, शिकायतकर्ता अभी भी इस उम्मीद में थाने में बैठा रहता है कि, उसकी मदद होगी लेकिन ऐसा हो नहीं रहा। वहीं कोरोना संकट के दौरान लगे लॉक डाउन में तो पुलिस ने सीधे मुंह लोगों से बात करना बंद कर दिया है। लगातार ऐसी शिकायतें आ रही है कि, पुलिस वाले बिना गाली दिए किसी से बात ही नहीं करते। सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमे पुलिस कर्मी आम जनता को अपनी हनक दिखा रहे हैं।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मार्च में जब लॉकडाउन लगाया था तो उस दौरान पुलिस का मानवीय चेहरा देखने को मिला था जिसकी वजह हर तरफ पुलिस की तारीफ हो रही थी। सोशल मीडिया पर ऐसे तमाम वीडियो वायरल हुए जिमसे पुलिस आगे बढ़कर जनता के लिए काम कर रही थी। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते कानपुर प्रशासन ने 10 थाना क्षेत्रों में पूरी तरह से लॉकडाउन घोषित कर दिया है जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है। पहले जहां लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने आम लोगों के परेशानियों को समझा था वहीं अब आम लोगों के साथ पुलिस गाली गलौज दे रही है। वहीं कई जगह पुलिस लाठी से लोगों को पिटती हुई दिख रही है।

वायरल वीडियो शास्त्री नगर चौकी का बताया जा रहा है जहां दरोगा सुरेश पाल युवक के साथ गाली गलौज कर पिटाई करते दिख रहे हैं। उस युवक की बस इस इतनी गलती थी कि, उसे इस बारे में नहीं पता था कि, क्षेत्र में लॉकडाउन है। दूसरा वायरल वीडियो सनिगवां चौकी इंचार्ज अजय कुमार का है जो गेहूं लेने जा रहे युवक को गाली देते हुए दिख रहे हैं। वहीं तीसरा वीडियो पनकी चौकी इंचार्ज धीरेन्द्र कुमार का है जिसमे वो भी अशोभनीय व्यवहार करते हुए दिखाई दे रहे हैं।पनकी थाने का वीडियो वायरल होने के बाद दरोगा ने एक युवक को दारोगा जमकर पीटा।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments