कोलकाता एयरपोर्ट ने दिल्ली-मुंबई सहित छह शहरों की फ्लाइट पर लगाई रोक, जानिए वजह

तमाम सावधानियों के बीच कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। केंद्र सरकार ने भी इसके रोकथाम की जिम्मेदारी राज्य सरकारों पर डाल दी है। क्योंकि पूर्ण रोक लगाने से जिन राज्यों में संक्रमितों की संख्या कम है उनको भी दिक्कत हो रही थी। ऐसे में देश के छह बड़े महानगरों मुंबई, दिल्‍ली, चेन्‍नै, नागपुर, पुणे और अहमदाबाद से कोलकाता के बीच उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोलकाता एयरपोर्ट के डायरेक्‍टर ने यह जानकारी देते हुए बताया क‍ि यह प्रतिबंध 6 से 19 जुलाई तक जारी होगा।

कोलकाता एयरपोर्ट के डायरेक्‍टर के मुताबिक कोरोना वायरस के महामारी को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से किए गए अनुरोध के बाद इन उड़ानों को रोकने का फैसला लिया गया है। यह प्रतिबंध अग्रिम आदेश आने तक या फिर 19 जुलाई तक लागू रहेंगे।
गौरतलब है कि देश में व्‍यापक लॉकडाउन में छूट देते हुए 25 मई से घरेलू उड़ानों को बहाल किया गया था। लगभग दो महीने तक ये उड़ानें बंद रहीं। वहीं अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों पर अभी भी प्रतिबंध लागू है। पश्चिम बंगाल में भी कोरोना संक्रमण की स्थिति काफी भयावह है। जानकारी के मुताबिक 3 मई तक राज्‍य में 20,488 कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले आ चुके हैं, जिनमें से संक्रमण के चलते 717 की मौत हो चुकी है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments