बिना शारीरिक संबंध के प्रेग्नेंट हुई ये महिला, जांच में डॉक्टरों के भी उड़े होश

क्या कभी कोई महिला शारीरिक संबंध बनाए बिना प्रेग्नेंट हो सकती है? इस सवाल का जवाब हर कोई ‘नहीं’ में देगा। हर कोई जानता है कि संबंध बनाए बिना कोई भी महिला प्रेग्नेंट नहीं हो सकती।
doctor
लेकिन अब अमेरिका के मैसाचुसैट्स शहर से एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसमें एक लड़की बिना शारीरिक संबंध बनाए प्रेग्नेंट हो गई है। जिसके बाद अब इस महिला को हर कोई ‘वर्जिन मैरी’ कहता है। परिवार से लेकर दोस्तों ने महिला को यहीं नाम दिया है।

जानें पूरा मामला
महिला का नाम समांथा है। जो 19 साल की उम्र में प्रेगनेंट हो गई थी। समांथा ने अपनी कहानी का एक वीडियो बनाकर टिकटॉक पर शेयर किया है। जिसे लाखों लोगों ने देखा है। वीडियो मे समांथा ने बताया कि वह 19 साल की थी उस वक्त उसने किसी के साथ संबंध नहीं बनाए थे
lady
लेकिन वह प्रेग्नेंट हो गई। इन दिनों उसने अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ भी संबंध नहीं बनाए थे। उसने बस अपने पार्टनर के साथ रोमांस किया था लेकिन जब टेस्ट करवाया गया तो रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि वह प्रेग्नेंट है डॉक्टरों ने बताया कि पेट में 5 सप्ताह का बच्चा है। वहीं, समांथा का बच्चा अब पूरे 5 साल का हो चुका है और आज भी वह अपने पार्टनर के साथ है। समांथा अब दो बच्चों की मां है।

क्या कहती है स्टडी
इस मामले पर स्टडी हुई तो खुलासा हुआ कि बिना शारीरिक संबंध बनाए भी महिलाएं प्रेग्नेंट हो सकती है। ब्रिटिश मेडिकल जर्नल की स्टडी के मुताबिक, 0.5 फीसदी केस में ऐसा देखा गया है 
lady जिसमें महिलाएं बिना शारीरिक संबंध के प्रेग्नेंट हो जाती है। स्टडी में बताया गया कि गर्भवती होने के लिए स्पर्म महिला के गर्भाशय के अंदर जाना आवश्यक है भले ही वह किसी भी तरह से हो। ऐसे केस बहुत ही कम देखने को मिलते है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments