कोरोना संक्रमण जांच के लिए अब बताना होगा आधार नंबर, जारी हुई नई गाइडलाइन

देश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बीच अब राजस्थान में कोरोना संक्रमण की जांच करवाने वालों को अपना आधार नंबर भी देना पड़ेगा। राज्य सरकार द्वारा इस नियम मंज़ूरी दी गई है। यानी अब अगर आपको जांच करानी है तो पहले अपना आधार नंबर दें। गहलोत सरकार द्वारा कोरोना टेस्टिंग को लेकर अब नई गाइडलाइन जारी की है। जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि, संक्रमण की जांच करने वाले लैब टेक्नीशियन को कोरोना की जांच के लिए आए संदिग्ध से जुड़ी सभी जानकारी आरटी-पीसीआर ऐप पर देनी होगी। इसके साथ ही अब सभी लैब टेक्निशियन को आरटी-पीसीआर ऐप पर संदिग्ध मरीजों का आधार नंबर भी अनिवार्य रूप से देने को भी कहा गया है।
अगर किसी संदिग्ध के पास आधार कार्ड नहीं है। या कोई छोटा बच्चा है जिसका आधार बना ही नहीं है तो फिर उसकी जगह उसके ही परिवार के किसी भी सदस्य का आधार कार्ड नंबर देना जरुरी होगा। राज्य सरकार ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि, कोरोना संक्रमण के जो मरीज इस वक़्त होम आइसोलेशन में हैं, उन्हें उनके घर पर ही हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन और प्रोफाइलेक्सिस दवाई दी जाए। इसके आलावा संक्रमित मरीज के संपर्क में आए सभी लोगों को भी ये दोनों दवाई देने के बारे में कहा गया है। राज्य सरकार की इन नई गाइडलाइन के अनुसार, सूबे के सभी कोरोना टेस्टिंग लैब्स को अब जांच करने के 24 घंटे बाद रिपोर्ट देनी अनिवार्य कर दिया गया। प्रदेश में प्रतिदिन कोरोना जांच करने की संख्या भी बढ़ा दी गई है। राज्य में अब एक दिन में 40 हज़ार से ज्यादा जांच की जा सकती है। राजस्थान में अब तक संक्रमण के 34,178 से ज्यादा मामले पाए गए हैं इनमें से 24,547 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं इस वक़्त राज्य में 9,029 कोरोना केस एक्टिव हैं। कोरोना की वजह से राज्य में अब तक 602 मरीजों की जान जा चुकी हैं।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments