इन मुस्लिम महिलाओं ने जीत लिया पूरे भारत का दिल..भगवान राम के लिए बना रही हैं अपने हाथों से राखी

500 साल के लंबे इंतजार के बाद राम लला की नगरी अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने गत वर्ष राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाकर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया था। अब आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में राम मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा। कोरोना के दौर में बेहद अल्प लोगों की मौजूदगी में राम मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा। वहीं, अब यह भूमिपूजन बेहद खास होने जा रहा है। राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास के मौके पर सामाजिक समरसता भी देखने को मिलेगी, चूंकि इस मौके पर मुस्लिम बहनें भी भगवान राम के लिए अपने हाथों से राखी बनाकर उन्हें भेजने जा रही हैं।

मुस्लिम बहनों का कहना है कि राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है, अब उनका वर्षों पुराना ख्वाब पूरा होने जा रहा है। मुस्लिम बहनों का कहना है कि भगवान राम 130 करोड़ भारतीयों के दिलों में बसते हैं। उधर, मुस्लिम बहनों ने भगवान राम को राखी पहुंचाने के लिए राखी बनाने का कार्य भी प्रारंभ कर दिया और काफी हद तक यह संपन्न हो चुका है। यह राखी अपने आप में अनूठी है। इसकी हर दिशा में राम लिखा हुआ है। बीच में मोरपंख लगा हुआ है। राखी के उत्तर, दक्षिण, पूरब पश्चिम हिस्से में बस एक ही नाम लिखा है राम।
मुस्लिम बहनों का कहना है कि हमने यह राखी अपने राम लला के लिए तैयार की है। हम यह ऱाखी उन्हें भेजेंगे। मुस्लिम बहनों ने कहा है कि खुदा ने अब उनकी दुआ कुबूल कर ली है। अब भगवान राम टेंट से प्रस्थान करके मंदिर में आएंगे..उनका वर्षों पुराना अधूरा ख्वाब अब पूरा होने जा रहा है। मुस्लिम बहनों ने अपने इस राखी को दिल से तारों से पिरोई है। इस मौके पर मुस्लिम बहनों ने भारत माता की जयकारे भी लगाए। मुस्लिम बहनों ने नाारे लगाते हुए कहा कि खुदा की कसम हम खाते हैं, राम मंदिर वहीं बनाएंगे।
इन मुस्लिम बहनों में शाहिन का कहना है कि काफी लंबे वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में अब राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। यह देखकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है। शाहिन ने कहा कि भगवान राम 130 करोड़ भारतीयों के दिलों में बसते हैं। शाहिन ने कहा कि वे अपनी बनाई गई राखियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस के प्रमुख इंद्रेश कुमार सहित फौजी भाइयों को भेजेंगी। फिलहाल तो इस कोरोना काल में खुद ही राखी लेकर जाना संभव नहीं है, इसलिए डाक के जरिए ये राखी प्रत्येक को भेजी जाएगी।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments