प्रेग्नेंट महिला को कंधे पर उठाकर पार की उफनती नदी, देखने वाले भी रह गए हैरान! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 July 2020

प्रेग्नेंट महिला को कंधे पर उठाकर पार की उफनती नदी, देखने वाले भी रह गए हैरान!

देशभर में पहले ही कोरोना वायरस ने कहर मचाया हुआ है. तो वहीं दूसरी ओर बारिश लोगों के लिए आफत बनी हुई है, दरअसल तेलंगाना में हाल ही में हुई भयंकर बारिश से पूरे इलाके में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है. लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं, इस बारिश की वजह से पुल भी नदी में बह गए हैं. बताया जा रहा है कि भद्राद्री कोथागुडेम जिले में भी कई झीलें बारिश के पानी से उफान पर आ गईं. साथ ही नदी में काफी पानी आ जाने के कारण गांव के बीच का परिवहन बुरी तरह प्रभावित हो गया है, नदी में पानी भर जाने की मार स्थायी लोगों को सहनी पड़ रही है. ऐसे ही नरसापुरम टांडा की रहने वाली नुनवत ममता को अस्पताल पहुंचाने में काफी परेशानी उठानी पड़ी. दरअसल नुनवत ममता 8वें महीने की गर्भवती हैं.

बीते दिनों महिला की तबियत ज्यादा खराब होने के चलते परिजन उन्हें गुंदला के सरकारी अस्पताल में ले जाना चा रहे थे. लेकिन जिस नदी को पार करके उन्हें अस्पताल पहुंचना था. वह पानी से लबालब हुई पड़ी थी, यहां तक की नदी पर बना पुल भी पानी के बहाव में बह गया. ऐसे में गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाना किसी चुनौती से कम नहीं था. कोई
साधन न मिलने की वजह से उनके परिवार ने उन्हें टू व्हीलर (बाइक) पर ले जाने का फैसला किया. लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ. हालांकि गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए परिवार के सदस्यों ने अपनी जान जोखिम में डालकर महिला को कंधों पर उठाया और हिम्मत के साथ उफनती झील को पार किया.

आखिरकार अंत में गर्भवती महिला के परिवार के सदस्य उसे गुंदला के सरकारी अस्पताल में सुरक्षित ले जाने में सफल रहे. अस्पताल पहुंची महिला का ट्रीटमेंट किया जा रहा है कि मेडिकल स्टाफ ने कहा कि उसकी हालत अब सुरक्षित है. अगर थोड़ी देर और होती तो यह केस कॉम्प्लीकेटेड हो सकता था.
मालूम हो कि हर बरसात के मौसम में आदिवासी लोगों को मंडल मुख्यालय के सरकारी अस्पताल पहुंचने के लिए कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. सरकार को इन आदिवासी इलाकों में ध्यान देने की जरूरत ज्यादा है, चूंकि यहां बारिश की समस्या सबसे ज्यादा उत्पन्न होती है. कभी-कभार तो यहां के लोगों को बाढ़ का भी सामना करना पड़ता है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment