चीन ने बनाया एक और वायरस! पाकिस्तान से तीन साल के लिए हुआ ये गुप्त समझौता

दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस का मास्टरमाइंड चीन अब भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चीन और पाकिस्तान मिलकर भारत के खिलाफ कोई नई साजिश रचने की तैयारी कर रहे हैं. बताया जा रहा है दोनों पड़ोसी मुल्कों ने जैविक युद्ध छेड़ने का प्लान तैयार किया है. जिसका करीब तीन साल के लिए दोनों देशों के बीच एक गुप्त समझौता भी किया गया है, कहा जा रहा है कि कोरोनावायरस के बाद चीन एक और किसी नए वायरस को जन्म देने की तैयारी में है. एक रिपोर्ट के मुताबिक दोनों देशों के बीच जैविक हथियारों की संख्या बढ़ाने से लेकर एंथ्रेक्स जैसे खतरनाक वायरस पर रिसर्च करने की बात कही गई है. क्लाजोन नाम की एक यूनिट ने यह दावा कई सारे खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के हवाले से किया है. इस रिपोर्ट में एक वरिष्ठ खुफिया सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पाक एजेंसी वुहान लैब के साथ मिलकर एंथ्रेक्स जैसे वायरस पर शोध करने में लगी हुई है. यह खुफिया समझौते के तहत किया जा रहा है।

इस खुफिया रिपोर्ट की मानें तो चीन और पाकिस्तान ने मिलकर एक खतरनाक वायरस बना भी लिया है. इस समझौते के तहत क्रीमेन कोंगो हेमोरेजिक फीवर वायरस (CCHFV) के प्रयोग भी शुरू कर दिए हैं. इसके लिए जरूरी मिट्टी परीक्षण
भी किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि इस वायरस से 25 फीसदी संक्रमितों की मौत तय मानी जाती है और यह इबोला वायरस जैसा है. जो कोरोना से भी खतरनाक साबित हो सकता है.

पाकिस्तान की जिस लैब में इसकी टेस्टिंग की जा रही है, वो इस लेवल-4 की बीमारी को फैलने से रोकने में सक्षम नहीं है. सूत्रों के अनुसार चीन ने पाकिस्तानी वैज्ञानिकों के साथ डाटा और जानकारी भी साझा कर ली है. इस समझौते के तहत जैविक हथियार बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है।
सुरक्षा विशेषज्ञ एंथॉनी क्लान नाम के शख्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि इसी लैब ने पाकिस्तानी सेना रक्षा विज्ञान व तकनीकी संस्थान (DESTO) के साथ ‘बढ़ती संक्रमित बीमारियों’ पर शोध करने के लिए समझौता किया है. माना जा
रहा है कि भारत के अलावा अमेरिका जैसे पश्चिमी देश भी निशाने पर होंगे. इन्हें संक्रामक बीमारियों का निशाना बनाया जाएगा और इस पर होने वाला खर्च चीन की वुहान लैब ही उठाएगी।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments