कानपुर कांड को लेकर बड़ा खुलासा, विकास दुबे को मिला था पुलिसवालों का सपोर्ट, कटवाई थी बिजली

कानपुर के चौबेपुर गांव में हुई घटना की कड़ियां अब धीरे—धीरे करके खुल रही हैं। इस एनकाउंटर में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। इसमें पता चला है कि उस रात सिपाही ने पावर हाउस में फोन कर बिकरू गांव व उसके आसपास की बिजली कटवाई थी। इसका खुलासा होते ही एसटीएफ ने जांच शुरू कर सिपाही से पूछताछ की है। वहीं कानपुर देहात पुलिस ने पावर हाउस के अधिकारियों से संपर्क कर जानकारी हासिल है। ज्ञात हो गुरुवार रात बिकरू गांव में मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान गांव में बिजली की सप्लाई बंद थी। लेकिन अब जांच में खुलासा हुआ है कि पुलिस ने ही बिजली कटवाई थी।
जानकारी के मुताबिक चौबेपुर थाने के एक सिपाही ने बिजली काटने के लिए कानपुर देहात के रसूलाबाद पावर हाउस में फोन किया था। वहां से उसकी कॉल शिवली पावर हाउस को ट्रांसफर कर दी गई थी। इसकी जानकारी होते ही एसटीएफ सक्रिय हो गई है। सूत्रों के अनुसार एसटीएफ ने सिपाही से पूछताछ की है। वहीं एसटीएफ ने पावर हाउस के अधिकारियों से बिजली कटने और सप्लाई शुरू होने के शेड्यूल को लिखित में मांगा है। एसटीएफ अब दो बातों को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है कि दबिश के दौरान बदमाशों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया या उसको उजाले का फायदा न मिलने पाए, इसलिए बिजली सप्लाई कटवाई गई। कारण स्पष्ट होने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

बताते चलें कि कानपुर के चौबेपुर मुठभेड़ में बदमाशों ने बड़ी साजिश की थी। वो पुलिसकर्मियों को न सिर्फ ढूंढ—ढूंढ कर मारे बल्कि उनके शवों को भी जलाने के फिराक में थे। इसी के चलते एक के ऊपर एक शवों को रखकर ढेर लगा दिए थे। लेकिन तभी बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया और बदमाश भाग निकले।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments