डिजिटली बैन के बाद भारतीय कंपनी ने चीन को दिया बड़ा झटका, रद्द की 900 करोड़ की डील

सीमा विवाद को लेकर चीन से जारी गतिरोध और हिंसक झड़प अपने 20 सैनिकों की शहदत का बदला भारत ने चीन आर्थिक चोट देना शुरू कर दिया है। केंद्र की मोदी सरकार ने भी चीन के 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा कई इंडियान कंपनियां ने भी चीन के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट तोड़ रही हैं। इसी कड़ी में हीरो साइकिल ने भी अपने वीर सैनिकों की शहदत का बदला लेने के लिए एक बड़ा फैसला लेते हुए 900 करोड़ रुपये का व्यापार रद्द कर दिया है। बता दें कि हाल ही में हीरो साइकिल ने सरकार को 100 करोड़ रुपये दान में दिए थे। आपको बता दें कि कोरोना संकट के दौरान लॉकडाउन की वजह से बहुत सी कंपनियां घाटे में चल रहीं है, वहीं हीरो साइकिल इस दौर में भी आगे ही बढ़ती जा रही है।
हीरो साइकिल ने एक ओर चीन का बहिष्कार करते हुए उसके साथ 900 करोड़ का बिजनेस रद्द कर दिया, जो आने वाले 3 महीनों में किया जाना था। दूसरी ओर हीरो कंपनी लुधियाना में साइकिल के पुर्जे बनाने वाली छोटी कंपनियों की मदद के लिए आगे बढ़ी है और उन्हें खुद में मर्ज करने का ऑफर दे रही है। हीरो साइकिल ने चीन के साथ हर तरह का व्यापार बंद कर दिया है और उम्मीद की जा रही है कि अब हीरो साइकिल जर्मनी में प्लांट लगाने की तैयारी कर रही है।
जर्मनी के इस प्लांट से पूरे यूरोप में हीरो साइकिल की सप्लाई की जाएगी। कंपनी के मुताबिक पिछले दिनों में हीरो साइकिल की मांग काफी बढ़ी है और हीरो साइकिल ने भी अपनी क्षमता बढ़ाई है। हालांकि, ये ध्यान देने वाली बात है कि इस दौरान बहुत सी छोटी कंपनियों को नुकसान हुआ है। अब हीरो साइकिल उन छोटी कंपनियों के नुकसान की भरपाई कर रही है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments