कोरोना की आ गई सबसे सस्ती दवा, जानिए 39 रुपए प्रति टैबलेट के फायदे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 July 2020

कोरोना की आ गई सबसे सस्ती दवा, जानिए 39 रुपए प्रति टैबलेट के फायदे

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर किसी की निगाह इस महामारी से बचने के लिए दवा व वैक्सीन पर टिकी हुई है। कोरोना का अब तक भले ही कोई सटीक इलाज न मिल सका हो लेकिन इससे बचाव की कई दवा बाजार में उपलब्ध हो गई हैं। ऐसे में दवा फर्म जेनबर्कट फार्मास्युटिकल्स ने भी कोरोना की सस्ती दवा बनाने का एलान किया है जिसकी कीमत 39 रुपए प्रति टैबलेट है।
यह दवा कोरोना के हल्के से मध्यम लक्षण वाले मरीजों को दिया जा सकेगा। फर्म ने बताया कि फैवीवेंट 200 मिलीग्राम की टैबलेट में आएगी। इसके एक पत्ते में 10 टैबलेट होगी।
कंपनी ने बताया कि इस दवा का निर्माण तेलंगाना के एक फार्मास्युटिकल प्लांट में किया जा रहा है। इससे पहले फार्मा कंपनी ब्रिंटन फार्मास्युटिकल्स ने जानकारी देते हुए कहा था कि वह फैवीटॉन ब्रांड नाम से फेविपिरविर दवा की कीमत 59 रुपए प्रति टैबलेट निर्धारित की गई है।
गौरतलब है कि फार्मा प्रमुख ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स पहले से ही फैबीफ्लू नाम से 75 रुपए प्रति टैबलेट पर इस दवा को बाजार में उतार चुका है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment