कोई 27 तो कोई 19, इन राजनेताओं की पत्नियां हैं उम्र में पतियों से बहुत छोटी

दुनिया भर में ऐसे तमाम सेलेब्रिटी हैं जो अपने पार्टनर्स से उम्र के लंबे फासले के कारण चर्चा में रहते हैं । बॉलीवुड और हॉलीवुड में तो कई ऐसे चर्चित कपल हैं ही जिनमें 10-12 साल से लेकर दुगनी उम्र तक का फासला है । लेकिन भारतीय राजनीति में भी कई ऐसे नेता हैं, जिन्‍होने ये साबित किया है कि प्यार को उम्र की सीमा में नहीं बांधा जा सकता । इन्‍हें लेकर कई खबरें बनती रहती हैं । आइए जानते हैं कुछ ऐसे राजनेताओं के बारे में, जो अपनी पत्नी से उम्र में काफी बड़े हैं ।

कुमार स्‍वामी और पत्‍नी राधिका
जेडीएस नेता एचडी कुमार स्वामी की पत्‍नी राधिका कुमार स्‍वामी की सुंदरता की काफी तारीफ होती है । आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि पति-पत्‍नी की उम्र में 27 साल का अंतर है । दरअसल राधिका, कुमार स्वामी की दूसरी पत्‍नी हैं । रिपोर्ट के मुताबिक जिस साल कुमरस्वामी ने अपनी पहली शादी रचाई थी राधिका उसी साल पैदा हुईं थीं ।

दिग्विजय सिंह – अमृता राय
राजनीति जगत की ये सबसे चर्चित और विवादित जोड़ी है । हम बात कर रहे हैं कांग्रेस के दिग्‍गज नेता दिग्विजय सिंह और पत्रकार अमृता राय की । दिग्‍गी राजा के नाम से मशहूर दिग्विजय सिंह की पहली पत्नी आशा देवी के निधन के बाद उनकी करीबियां पत्रकार अमृता राय से बढ़ गईं । दिग्विजय सिंह ने साल 2015 में अमृता राय से शादी कर ली । दिग्विजय सिंह और अमृता के बीच 25 साल का अंतर है। लेकिन उम्र का ये अंतर दोनों को करीब लाने में कामयाब रहा ।


राम विलास पासवान – रीना शर्मा
लोक जनशक्ति पार्टी के मुख्यिा राम विलास पासवान ने साल 1983 में दूसरी शादी की थी, उनकी दूसरी पत्नी रीना शर्मा उनसे उम्र में 19 साल छोटी हैं। रामविलास पासवान ने अपनी पहली पत्‍नी राजकुमारी देवी से 1981 में तलाक ले लिया था । चिराग पासवान, उनकी दूसरी पत्‍नी रीना शर्मा से उनकी संतान हैं ।
लालू प्रसाद यादव-राबड़ी देवी
राष्‍ट्रीय जनता दल के शीर्ष नेता लालू प्रसाद यादव को जनता बहुत याद करती है, उनकी खास तरह की भाषण शैली को राजनीति में पसंद किया जाता था । लालू प्रसाद यादव इन दिनों अस्‍पताल में हैं, चारा घोटाले में वो दोषी पाए गए हैं और सजा काट रहे हैं । उनके और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के बीच 11 साल का अंतर है । हालांकि उम्र का ये अंतर उस जमाने में मायने नहीं रखता था, जब इनकी शादी हुई थी ।
देवेन्‍द्र फड़नवीस – अमृता
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता के बीच 9 साल का अंतर है । अमृता पति की ही तरह समाज सेवा के कामों में आगे रहती हैं । अमृता एक सिंगर भी हैं और उनकी एलबम भी आ चुकी है । देवेन्‍द्र फड़नवीस और उनकी पत्‍नी कई मौकों पर एक साथ नजर आते हैं, ये जनता के चहेते राजनीतिक कपल हैं ।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments