दुनिया के 188 देशों में कोरोना ने मचाया कहर..लेकिन इन 12 देशों पर नहीं पड़ा साया? देखें लिस्ट

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस देखते-देखते दुनिया के 188 देशों में घुल गया. वहीं इस महामारी के कहर से लाखों लोगों की जिंदगी मौत में तब्दील हो गई. जिसका अफसोस हर किसी को है. हालांकि कोरोना वायरस को लेकर कई देशों में बड़े पैमाने पर रिसर्च चल रही है. उम्मीद है साल के अंत तक कोरोना का सटीक समाधान निकाल लिया जाएगा. बता दें कि पूरी दुनिया में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 15 करोड़ से भी अधिक पहुंच गई है. जबकि मौत का आंकड़ा 6 लाख 33 हज़ार के पार पहुंच चुका है. हालांकि राहत की बात यह है कि इस 80 लाख से अधिक लोगों को रिकवर करने में डॉक्टरों को सफलता हासिल हुई है. बहरहाल इन सबके बीच आपको बता दें कि दुनिया के 195 देशों में से कोरोना वायरस ने कुल 188 देशों में अपना संक्रमण फैलाया है. अभी भी 12 ऐसे देश हैं जहां कोरोना वायरस का एक भी केस देखने को नहीं मिला है।

1.किरीबाती– प्रशांत महासागर में स्थित ये एक द्वीप देश है. यहां कि आबादी सिर्फ 122000 है
2. माइक्रोनेशिया- ये देश पश्चिमी प्रशांत महासागर में 2700 किलोमीटर में फैला है. यहां करीब 600 द्वीप है. यहां करीब 1 लाख लोग रहते हैं
3. मार्शल आइलैंड- ये देश, प्रशांत महासागर के मध्य में है. यहां सिर्फ 62 हजार लोग रहते हैं
4. उत्तर कोरिया- यहां से कोई खबरें नहीं आती है. यहां कोरोना है या नहीं इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. किम के तानाशाही शासन के चलते उत्तर कोरिया दुनिया के बाकी हिस्सों से कटा हुआ है.
5. नॉरू– ये देश ऑस्ट्रेलिया के उत्तर पूर्व में है. यहां की आबादी 12 हजार है
6.पलाउ- ये प्रशांत महासागर में छोटा सा देश है. यहां की आबादी सिर्फ 17 हज़ार है
7. सोलोमन आइलैंड- ओशिआनिया क्षेत्र में स्थित सोलोमन आईलैंड 6 बड़े द्वीपों और 900 छोटे द्वीपों को मिलाकर बना है. यहां की आबादी 652,858 है.
8. समोवा- ये हवाई द्वीप और न्यूजीलैंड के बीच में स्थित है
9. वानूआतू– वानूआतू प्रशांत क्षेत्र का एक देश है. यहां की आबादी 292,680 है.
10. टोंगा- दक्षिण प्रशांत महासागर में स्थित एक द्वीपमंडल है, जिसमें 169 द्वीप हैं.
11. तुवालू – ये हवाई द्वीप और ऑस्ट्रेलिया के रास्ते में स्थित देश है. यहां की आबादी 11,508 है
12. तुर्कमेनिस्तान- मध्य एशिया का देश तुर्कमेनिस्तान 1991 में सोवियत संघ से अलग होकर स्वतंत्र देश बना था. यहां की आबादी 59 लाख के करीब है
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments