अगस्त में 17 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, फौरन निपटा लें अपना काम, जानें कब-कब रहेगी छुट्टी

अगस्त का महीना अपने साथ छुट्टियों की बहार लेकर आया है। आपको यह जानकर तनिक हैरानी हो सकती है कि अगस्त में बैंक कुल 17 दिनों तक बंद रहेंगे, तो इसलिए आपका जो भी बैंक से जुड़ा कामकाज हो तो उसे फौरन एक बार कलेंडर में छुट्टियों की तारीख देखते हुए निपटा लें। इस महीने की शुरूआत से ही छुट्टियों की बहार शुरू हो रही है। 1 अगस्त को बकरीद के चलते बैंक बंद रहेंगे और इस महीने कुल मिलाकर 17 दिनों तक बैंक का कामकाज छुट्टियों के चलते बंद ही रहेगा, तो चलिए अब जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर इस माह किस-किस दिन बैंक बंद रहेंगे।

1 अगस्त को जहां बकरीद हैं, तो वहीं 2 अगस्त को साप्ताहिक अवकाश रहेगा। 3 अगस्त को रक्षाबंधन की वजह से देश के सारे बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 8 अगस्त को हफ्ते का दूसरा शनिवार होने के चलते अवकाश रहेगा। 9 अगस्त को रविवार को बैंक बंद रहेंगे। वहीं, 11 और 12 अगस्त को जन्माष्टमी के चलते बैंक बंद रहेंगे तो 13 अगस्त को पेट्रियोट डे की वजह से इम्फाल जोन में बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 16 अगस्त को रविवार पड़ रहा है, जिसके चलते बैंकों का कामकाज बंद रहेगा।
इसके बाद 20 अगस्त को श्रीमंत संकरादेव की तिथि और 21 अगस्त को हरितालिका तीज के अवसर पर भी बैंक बंद रहेंगे। फिर 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी की वजह से बैंक बंद रहेंगे। 23 अगस्त को फिर रविवार पड़ रहा है, जिसके चलते बैंकों की सरकारी छुट्टी रहेंगी। वहीं फिर 29 अगस्त को महीने का चौथा शनिवार है, जिसके चलते बैंकों के कामकाज बंद रहेंगे। इसके बाद फिर आता है 30 अगस्त.. इस दिन रविवार होने की वजह सभी बैंक बंद रहेंगे।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments