अगस्त में 12 दिन बंद रहेंगे सभी बैक, देखें पूरी लिस्ट

अगस्त के महीने 12 दिन के लिए बैंक बंद रहने वाले हैं। बता दें कि अगले महीने बकरीद, रक्षाबंधन, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, स्वतंत्रता दिवस, गणेश चतुर्दशी, मुहर्रम और हरितालिका तीज समेत कई राष्ट्रीय और स्थानीय पर्व पड़ रहे हैं। इस कारण अगस्त में बैंक कई दिन बंद रहेंगे। वहीं पांच रविवार भी पड़ रहे हैं। 
reserve bank of india on thursday told yes bank ltd depositors that the central bank will fully prot
इसके अलावा 8 और 29 अगस्त को क्रमश: दूसरे और चौथे शनिवार के कारण भी बैंक बंद रहेंगे। तो अगर अगस्त में बैंक से जुड़े काम-काज को निपटाने के लिए जरूरी है कि आपको पहले से पता हो कि बैंक कब-कब बंद रहेंगे?
देखें यह लिस्ट..
तारीखदिनअवकाशविवरण
01 अगस्तशनिवारबकरीदगजटेड छुट्टी
03 अगस्तसोमवाररक्षाबंधनस्थानीय छुट्टी
11 अगस्तमंगलवारश्री कृष्ण जन्माष्टमीस्थानीय छुट्टी
12 अगस्तबुधवारश्री कृष्ण जन्माष्टमीगजटेड छुट्टी
15 अगस्तशनिवारस्वतंत्रता दिवसगजटेड छुट्टी
21 अगस्तशुक्रवारतीज (हरितालिका)स्थानीय छुट्टी
22 अगस्तशनिवारगणेश चतुर्थीस्थानीय छुट्टी
30 अगस्तरविवारमुहर्रमगजटेड छुट्टी
31 अगस्तसोमवारओणमस्थानीय छुट्टी
Bank Closed For Three Days 12 January To 14 January - BANK CLOSE ...
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की बैंक हॉलीडे लिस्ट के मुताबिक एक अगस्त को चंडीगढ़, पणजी और गंगटोक को छोड़ लगभग सभी शहरों में बैंक बंद रहेंगे। बता दें ईद उल-अज़हा बकरीद का त्योहार 1 अगस्त को मनाया जाएगा। मरकजी चांद कमेटी के मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली व शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास ने बताया कि मंगलवार को ईदुल अजहा का चांद नजर नहीं आया है। लिहाजा बकरीद का त्योहार एक अगस्त, शनिवार को मनाया जाएगा।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।
 

0/Post a Comment/Comments