बॉलीवुड की 10 अभिनेत्रियां जिन्होंने सुपरस्टार्स के साथ किया अपना डेब्यू, लिस्ट में सलमान खान की नई गर्लफ्रेंड भी शामिल



बॉलीवुड में एंट्री करना इतना आसान नहीं होता है. वो भी एक बड़े बैनर के साथ और सुपरस्टार के साथ डेब्यू करना. बहुत से कलाकारों की ज़िंदगी तो संघर्ष करने में ही निकल जाती है. पर कुछ कलाकार लकी होते हैं, जिन्हें बड़े बैनर और बड़े स्टार्स के साथ काम करने का मौका मिलता है और पहली ही फिल्म से वे सफलता की सीढ़ियां चढ़ते जाते है, तो कुछ ऐसे भी स्टार्स हैं, जिनकी पहली फिल्म बड़े बैनर और सुपर स्टार्स के साथ थी, पर बॉक्स ऑफिस पर बिलकुल भी नहीं चली. हम यहाँ पर ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म बॉलीवुड के बड़े बैनर और सुपरस्टार्स के साथ किया.

  1. प्रियंका चोपड़ा- फिल्म: द हीरो- द लव स्टोरी
 इंटरनेशनल स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत सनी देयोल के साथ एक्शन-थ्रिलर मूवी द हीरो- द लव स्टोरी से की थी. लेकिन इससे पहले वे तमिल फिल्म में काम कर चुकी हैं.  फिल्म द हीरो- द लव स्टोरी भी बॉक्स पर कुछ खास नहीं कर पाई. इसके बाद उन्होंने फैशन, बर्फी, ऐतराज़ जैसी सुपर हिट फ़िल्में दें. फिल्मों के अलावा सोशल वेल फेयर के कामों से जुड़कर प्रियंका को अधिक प्रसिद्धि मिली.
2. दीपिका पादुकोन- फिल्म: ओम शांति ओम

दीपिका पादुकोन की पहली फिल्म ऐश्वर्या कन्नड़ भाषा में थी, लेकिन बॉलीवुड में दीपिका की पहली फिल्म ओम शांति ओम थी जिसे फराह खान ने डायरेक्ट किया था और इस फिल्म में उनके अपोजिट थे बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान. दीपिका की  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. पहली हिट फिल्म देने के बाद दीपिका ने अपने फ़िल्मी  कई सुपर हिट फ़िल्में दीं.
बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस और लीडिंग लेडीज़ में से एक हैं अनुष्का शर्मा. जिन्होंने बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख़ खान के साथ रोमांटिक कॉमेडी से भरपूर फिल्म रब ने बना दी जोड़ी इंडस्ट्री में डेब्यू किया था.  यह फिल्म यश राज बैनर की थी. अनुष्का मानती है कि यह फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई.
4. सोनाक्षी सिन्हा- फिल्म: दबंग
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा ने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत कस्टूम डिज़ाइनर से की थी, पर अभिनेत्री के तौर पर सोनाक्षी सिन्हा ने अपने करियर की शुरुआत  २०१० में फिल्म दबंग से की थी. एक्शन और ड्रामा से भरपूर इस फिल्म में उनके अपोजिट सुपरस्टार सलमान खान थे.  इस फिल्म को अरबाज़ खान ने प्रोडूस किया था और इसके डायरेक्टर अभिनव कश्यप थे. उस दशक के १०० करोड़ के कैंप में शामिल होने वाली फिल्मों में से एक थी. सोनाक्षी सिन्हा ने अभी तक बॉलीवुड के सभी सुपरस्टार्स के साथ काम किया है.
5. प्रीति ज़िंटा- फिल्म: दिल से
प्रीति ज़िंटा ने इस फिल्म में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के रोल में नज़र आई हैं, जिसमें उनके साथ शाहरूख खान थे. यह फिल्म बॉक्स पर नहीं चली, पर फिल्म को ऑडियंस का पॉजिटिव रिस्पांस मिला और प्रीति ज़िंटा के रोल को फैंस ने सराहा भी. इस फिल्म के बाद उसी साल में प्रीति ज़िंटा की फिल्म सोल्जर आई, जिसमें उनके अपोजिट बॉबी देयोल थे और यह फिल्म सुपरहिट रही. 
6. पूजा हेगड़े- फिल्म: मोहनजोदारो
इस फिल्म में पूजा हेगड़े के साथ ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन थे. यह फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई. आपको बता दें पूजा हेगड़े सलमान खान की आगामी फिल्म किसी का भाई किसी की जान में नजर आऩे वाली है। वही मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान पूजा हेगड़े को डेट कर रहे हैं।
7. ज़रीन खान- फिल्म: वीर
इस अभिनेत्री ने भी बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के साथ २०१० में आई फिल्म वीर से बॉलीवुड में डेब्यू किया. यह फिल्म ने तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ धमाल मचा पाई और न ही ज़रीन खान के करियर को आगे बढ़ाने में सफल हो पाई.
8. गायत्री जोशी- फिल्म: स्वदेश
इस अभिनेत्री ने देशभक्ति के भावनाओं से ओत-प्रोत फिल्म स्वदेश से अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड में की, जिसमें उनके हीरो शाहरूख खान थे. इस फिल्म में अभिनेत्री गाँव में बिजली लाने का सपना देखती है जिसे अमेरिका से भारत आया हीरो पूरा करता है. यह फिल्म गायत्री जोशी के  करियर की एकमात्र  फिल्म थी, जिसके बाद वह कभी परदे पर दिखाई नहीं दी.
9. स्नेहा उल्लाल- फिल्म- लकी: नो टाइम फॉर लव
ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय से हू-ब-हू मिलती- जुलती शक्लोसूरत वाली स्नेहा उल्लाल ने भी बॉलीवुड में फिल्म लकी- नो टाइम फॉर लव से की थी. इन फिल्म में उनके साथ सलमान खान थे. रोमांटिक-एक्शन मूवी से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली स्नेहा का फ़िल्मी करियर बहुत ज्यादा फला-फुला नहीं. वे केवल कुछ फिल्मों में दिखाई दीं. अब तो लगभग गायब ही हो गई हैं.
10. डेजी शाह- फिल्म: जय हो
फिल्मों में आने से पहले डेजी शाह बैक ग्राउंड  डांसर थी. इस अभिनेत्री को सलमान खान के साथ कई जगहों पर स्पोर्ट किया गया था. फिर सलमान खान ने अपनी फिल्म जय हो हीरोइन के तौर पर डेजी शाह को लिया. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई नहीं कर पाई. डेजी टेलेंटेड डांसर  है और इसके उन्हें कुछ और फिल्मों में भी देखा गया.
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments