अपने नाम से पहचाने जाने वाले इन ब्रांड्स के 'Logo' भी कहते हैं बहुत कुछ, आपने देखा क्या - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

14 June 2020

अपने नाम से पहचाने जाने वाले इन ब्रांड्स के 'Logo' भी कहते हैं बहुत कुछ, आपने देखा क्या

कभी कभी ऐसी चीजें देखने को मिल जाती हैं कि आपको अपनी आंखें मसलने लगते हैं। इसके बाद भी यकीन नहीं होता है तो आप उसको गूगल कर लेते हैं। इसीलिए कोई भी लोगो अगर आप देखते हैं तो इसका भी एक खास मतलब होता है। इसी के साथ ही हर कोई नहीं जान पाता है कि किस लोगो का मतलब क्या है। कोई भी सामान बनाने से पहले उसके लिए एक चिह्म तैयार कर लेते हैं। मगर आम जनता इस बारे में नहीं जानती है कि किस तरह से ये लोगो बना है।
इसीलिए आज हम आपको दिखाएंगे कुछ इस तरह के लोगो और बताएंगे साथ ही इनके पीछे की कहानी।
इसमें छिपा है नंबर...
बता दें कि बास्किन रॉबिन एक बहुत बड़ी आइस क्रीम की कंपनी है। इसी के साथ ही इस जगह पर आपको तरह तरह की आइसक्रीम मिल जाती है। ये ब्लू और पिंक रंग के इस logo में छिपा है एक नंबर। ये पिंक रंग का नंबर है 31। इसका मतलब होता है कि इनके पास 31 फ्लेवर की आइसक्रीम मिल जाती है।
इसमें छिपा है ब्रांड का नाम...
बता दें कि ये एक चॉकलेट की कंपनी है। इसी के साथ ही ये चॉकलेट भारत में नहीं मिलती है। बता दें कि इसको अगर आप ध्यान से देखें तो k और I के बीच जो जगह है वो इस चॉकलेट का शेप बना रही है। इसी के साथ ही इसको ध्यान से देखने पर ही आपको इसके बारे में पता चलेगा।
इसके पीछे छिपा है इतिहास...
टॉयोटा की गाड़ियां आज के टाइम में हर कोई चलाता है। बता दें कि इन गड़ियों पर हर किसी को भरोसा है। इसी के साथ ही इसका Logo देखने पर पता चलता है कि ये रिंग है। मगर की लगो कहते हैं कि ये एक सूईं हैं और इसमें से धागा निकाला जा रहा है। बता दें कि इसस पहले टॉयोटा टैक्सटाइल कंपनी थी और कपड़ा बनाती थी।
इसमें बना है एरॉ...
अगर आप ध्यान से नारंगी रंग के ई और एक्स के बीच देखें तो आपको एक एरॉ दिखेगा। इसका साफ मतलब फेड एक्स की तेजी और काम करने की जज़्बे को दिखाता है। दुनिया में सबसे स्पीड से सामान की डिलिव्री देता है।

No comments:

Post a Comment