IAS की तैयारी करने वाली किन्नर बहू कैसे बन गई टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस, जानें कुछ दिलचस्प बातें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 June 2020

IAS की तैयारी करने वाली किन्नर बहू कैसे बन गई टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस, जानें कुछ दिलचस्प बातें

टीवी के पॉप्युलर शो शक्ति- अस्तित्व के एहसास की से घर घर में मशहूर हुई टीवी की किन्नर बहू रुबीना दिलैक ब्यूटी क्वीन भी रह चुकी हैं. 2006 में उन्होंने मिस शिमला का टाइटल जीता था. छोटी बहू सीरियल में राधिका का किरदार निभानेवाली रुबीना दिलैक की रील लाइफ जितनी इंट्रेस्टिंग है, उनकी रियल लाइफ उससे कहीं ज़्यादा मज़ेदार है. फन लविंग और नेचर लवर रुबीना दिलैक घूमने फिरने की भी काफ़ी शौकीन हैं. आइए उनके बारे में जानें कुछ और मज़ेदार बातें.

टीवी की किन्नर बहू का किरदार निभाने से पहले रुबीना छोटी बहू सीरियल में नज़र आईं थीं, जहां उनकी सादगी और सुंदरता ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. छोटी बहू के रूप में सभी को दिल जीतनेवाली रुबीना का जन्म 26 अगस्त, 1987 को शिमला, हिमाचल प्रदेश में हुआ था. उनके परिवार के पास सेब का बागान भी है.



रुबीना के पिता एक लेखक हैं. उन्होंने हिंदी में के किताबें लिखी हैं. यंग डेज़ से ही रुबीना ने ब्यूटी शो में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था. उन्होंने दो लोकल ब्यूटी टाइटल जीते थे. स्कूली दिनों में वो नेशनल लेवल डिबेट चैंपियन भी राह चुकी हैं.

साल 2006 में मिस शिमला टाइटल जीतने के बाद 2008 में उन्होंने मिस नॉर्थ इंडिया पेजेंट जीता था. हालांकि रुबीना आईएएस बनना चाहती थीं और उसकी तैयारी भी कर रही थीं, पर उसी दौरान उनका सिलेक्शन छोटी बहू शो के लिए हो गया और वो टीवी इंडस्ट्री का हिस्सा बन गईं.

रुबीना की ज़िंदगी में नया मोड़ आया शो शक्ति- अस्तित्व के एहसास की से. यहां उन्हें काफ़ी लोकप्रियता मिली. जल्द ही रुबीना की जिंदगी बदल गई और उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड अभिनव शुक्ला से 21 जून 2018 को शादी कर ली.



साल 2016 में ईस्टर्न आई द्वारा बनाई गई 50 सेक्सिएस्ट एशियन वुमन लिस्ट में रुबीना 11वें नंबर पर थीं. अपनी फिटनेस को लेकर भी रुबीना काफ़ी अलर्ट रहती हैं. शेप में बने रहने के लिए रुबीना रुम्बा और बेली डांसिंग करती हैं. 2017 में उन्हें मोस्ट फिट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिल चुका है.

अपने मशहूर ‘टीवी की किन्नर बहू’ के रोल के लिए रुबीना को 2016 में इंडियन टेलीविज़न अकैडमी अवॉर्ड्स का बेस्ट एक्ट्रेस इन ड्रामा अवॉर्ड भी मिल चुका है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment