मुंबई के कॉलेज के ये कैंपस काफी पसंद करता है बॉलीवुड, इन खास जगहों पर हुई है शूटिंग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

14 June 2020

मुंबई के कॉलेज के ये कैंपस काफी पसंद करता है बॉलीवुड, इन खास जगहों पर हुई है शूटिंग

फिल्म शूट करने के लिए लॉकेशन ढूंढना आसन नहीं होता है। इसी कारण देश में जगह जहग आपको फिल्म सिटी मिल जाएगी। बता दें कि इस जगह पर आपको कई स्टूडियो भी मिल जाएंगे जिनमें अक्स फिल्म की शूटिंग होती है। इस तरह के शूट करने के लिए आप इन स्टूडियो को किसी भी लॉकेशन में बदल सकते हैं। बता दें कि जब बारी आती है बाहर जाकर शूट करने की तो इसके लिए लॉकेशन ढूढना आसान नहीं है। बता दें कि इसके लिए कई बार खासतौर पर कॉलेज के कैंपस को चुना जाता है।

आज हम आपको बता रहे हैं कि मुंबई के कुछ कैंपस के बारे में जहां पर जाकर अक्सर बॉलिवुड इनक इस्तेमाल करता है शूट करने के लिए।
सोफिया कॉलेज, मुंबई (Sophia College, Mumbai)
बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी एक्ट्रेस जैसे करिशमा कपूर, अमृता राव, किरण राव इस गर्ल्स कॉलेज की एलुमनाई रह चुकी हैं। इसी के साथ ही इस जगह पर आपको हरियाली मिलेगी। साथ ही इस कैंपस की सीढियां जो अलग अंदाज में बनी हैं वो भी देखने में खूबसूरत लगती हैं। बता दें कि इस कैंपस में बड़ी बड़ी फिल्म शूट हुई है जैसे- इश्क़-विश्क, मर्डर लगे रहो मुन्ना भाई, गुड बॉय-बैड बॉय, मराठी फिल्म क्लासमैट आदी। इसके अलावा इस जगह पर कई टीवी एड शूट हुआ है।
सेंट जेवियर्स कॉलेज मुंबई (Saint Xavier College Mumbai)
ये लॉकेशन फिल्म इंडस्ट्री के बीच काफी मशहूर है। बता दें कि इस जगह पर शाहरुख खान और काजोल की फिल्म कुछ कुछ होता है शूट हुई है। इसी के साथ ही फिल्म जाने तू या जाने ना भी यहीं पर शूट की गयी है। इसी के साथ ही इस जगह पर हाल ही में नेटफ्लिक्स की खास सीरिज लस्ट स्टोरी में दिखने वाली लाइब्रेरी भी यहीं शूट हुई है। इतना ही नहीं रानी मुखर्जी की हिचकी और हेलिकॉप्टर इला के कुछ सीन यहीं शूट हुए हैं। बता दें कि विक्टोरियन आर्किटेक्ट के हिसाब से बना ये कॉलेज हर किसी को पसंद आता है।
ग्रांट मेडिकल कॉलेज, मुंबई (Grant medical college, Mumbai)
देश को बड़े बड़े डॉक्टर देने वाले इस कॉलेज की लॉकेशन भी हर किसी को पसंद आती है। बता दें कि इसको हर कोई पसंद करता है। इसी के साथ ही हिट फिल्म मुन्नाभाई एम.बि.बि.एस की शूटिंग इसी कैंपस में हुई है। बता दें कि देखने में ये कैंप काफी ज्यादा खूबसूरत है।

No comments:

Post a Comment