बारिश के मौसम ये बॉलीवुड सॉन्ग बना देंगे आपका दिन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 June 2020

बारिश के मौसम ये बॉलीवुड सॉन्ग बना देंगे आपका दिन

जी हां, बारिश और गीत-संगीत का तो पुराना नाता है... बारिश के खुशनुमा मौसम जब कोई धुन कानों में पड़ती है तो इसका अहसास ही अलग होता है। यही वजह है कि इस खुशनुमा एहसास पर कई सारे बॉलीवुड सॉंग फिल्माए गए हैं और ये गीत भी बारिश की तरह ही रूह को बेहद सुकून देते हैं। इस बारिश के मौसम हम आपके लिए बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही बेहतरीन गीत लेकर आए हैं।

प्यार हुआ इकरार हुआ...
राज कपूर और नरगिस दत्त पर फिल्माया गया ये गीत बारिश के मौसम का सबसे क्लासिक सॉन्ग माना जाता है। 1955 में आई फिल्म ‘श्री 420’ का ये गाना आज भी युवा दिलों की घड़कने तेज कर देता है। छाते के नीचे भीगते हुए राज कपूर और नरगिस का दृश्य प्यार और रोमांच के एहसास ताजा कर देता है।
आज रपट जाएं
वैसे तो आजकल बॉलीवुड में कई सारे हॉट सॉन्ग फिल्माएं जा चुके हैं, लेकिन 1982 में आई फिल्म नमक हलाल का ये गाना प्रेमी जोड़ो के लिए बेहद खास है। इस गाने में अमिताभ बच्चन और स्मिता पाटिल का रोमांटिक अंदाज प्रेमी जोड़े के दिल में आग लगा जाता है।
रिम-रिम झिम घिरे सावन
बारिश के बेहतरीन गानों में एक मंजिल फिल्म में अमिताभ बच्चन पर फिल्माया गया ये गीत भी है, जो कि अपने शानदार संगीत के लिए जाना जाता है, इस गाने की धुन सुनते ही जितने कर्णप्रिय हैं बोल भी उतने ही शानदार हैं।
कोई लड़की है
1997 में आई फिल्म दिल तो पागल है का ये सॉन्ग भी बारिश के मौसम का खुशनुमा एहसास कराता है।
बरसो रे मेघा-मेघा
जी हां, बारिश के गानो की बात करें तो फिल्म गुरु का सॉन्ग बरसो रे मेघा-मेघा कैसे भल सकते हैं। श्रेया घोशाल की आवाज और दृश्य में भीगते हुई ऐश्वर्या राय का डांस इस गाने को अलग ही स्तर पर ले जाता है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment