अपनी ख़ूबसूरती के लिए लोगों में काफी लोकप्रिय हैं विदेशों के ये धार्मिक स्थल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

11 June 2020

अपनी ख़ूबसूरती के लिए लोगों में काफी लोकप्रिय हैं विदेशों के ये धार्मिक स्थल

हमारा हिंदुस्तान अपनी संस्कृति, सभ्यता और धार्मिक स्थलों के लिए विदेशों लोकप्रिय है। और यही कारण है कि हमारे देंश लाखों की तादाद में पर्यटक हमारे धार्मिक स्थलों पर घूमने आते हैं। लेकिन क्या आपको पता है भारत छोडं विदेशों में भी बहुत सारे धार्मिक स्थल हैं। आज हम उन्हीं धार्मिक स्थलों में से 4 ऐसे धार्मिक स्थल के बारे में बताएंगे जो विदेशों में काफी लोकप्रिय हैं। चलिए जानते हैं उन धार्मिक स्थलों के बारे में।
थाईलैंड, वाट रोंग खुन
अगर आपको हिन्दू धर्म अौर बौद्ध धर्म की संस्कृति अौर कला का अद्भुत संगम देखना है तो आप थाईलैंड के वाट रोंग खुन नामक जगह पर चले जाएं। आपको बता दें यह कगह बौद्ध धर्म के लोगों के एक धार्मिक स्थल है। आपको बता दें यदि अाप यहां पर आएं तो आप इस मंदिर में स्थित विशाल गार्डन, गोल्डन टॉयलेट अौर स्वच्छ पानी वाला तालाब देखना बिल्कुल भी नही भूलना।
इटली, सेंट पीटर्स बेसिलिका चर्च
इटली में स्थित सेंट पीटर्स बेसिलिका चर्च दुनिया का सबसे बड़ा चर्च माना जाता है। यह चर्च दिखने बेहद खूबसूरत है, जिसे देखने के लिए टूरिस्ट देश के कोने-कोने से आते हैं। आपको बता दें इस चर्च का बेजोड़ आर्किटेक्ट देखकर आपके होश उड़ जाएंगे।
चीन, द टेंपल ऑफ हेवन
चीन में मौजूद "द टेंपल अॉफ हेवन" ठीक अपने नाम की तरह ही है। आपको बता दें चाइना के बेजिंग शहर में मौजूद "द टेंपल अॉफ हेवन" देखने में किसी स्वर्ण से कम नहीं है‌। आपको बता दें यह मंदिर चीन के लोगों के आस्था का केंद्र है। बता दें इस मंदिर की एक खास बात अौर है कि इस मंदिर कई धर्म के अनुसार पूजा पाठ की जाती है।
इंडोनेशिया, प्रम्बनन मंदिर
इंडोनेशिया में स्थित यह मंदिर दुनिया का इकलौता ऐसा मंदिर है जिसमें ब्रम्हा विष्णु और महेश की मूर्तियां एक साथ है। आपको बता दें कि इस मंदिर की दीवारों पर प्राचीन काल की धार्मिक कहानियां और शानदार नक्काशियां बनाई गई हैं।

No comments:

Post a Comment