इस चीज़ में छिपा है स्वस्थ रहने का खजाना, सेवन करें रोजाना - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

13 June 2020

इस चीज़ में छिपा है स्वस्थ रहने का खजाना, सेवन करें रोजाना

हम भारतीयों के रसोई घरों में मसालों का एक महत्वपूर्ण स्थान है। चाहे खाने के स्वाद की बात की जाए या हमारे सेहत से जुड़ी बातें हो। बता दें भारतीय रसोई घरों में इस्तेमाल किया जाने वाला मसाला ना सिर्फ हमारे खाने को स्वादिष्ट बनाने का काम करता है बल्कि हमारी सेहत को भी लाभ पहुंचाता है। आपको बता दें कि इन मसालों में से एक मसाला है लौंग जो दिखने में काली और छोटी होती है। यह हमारे शरीर को अत्यधिक लाभ पहुंचाती है। आज हम आपको इस खबर के जरिए लौंग के सेवन से हमारे शरीर को कौन से दर्द दूर होते हैं इसके बारे में बताएंगे। तो चलिए जानते हैं।
बता दें यदि आप सर्दी जुखाम से ग्रस्त हैं तो लौंग वाली चाय पीने से सर्दी जुखाम इत्यादि दूर हो जाएंगे।
यदि आपके दांतों में तेजी से दर्द हो रहा है तो लाैंग के तेल को दर्द हो रहे दांतो पर लगा लें। बता दें कि कुछ ही समय बाद आप के दर्द हो रहे दांत शांत हो जाएंगे। अगर आप मुंह के छाले से पीड़ित हैं तो दो साबुत लाैंग का सेवन करें। इससे आपके मुंह में हुए छाले जल्द ही ठीक हो जाएंगे।
आपके बीच ऐसे बहुत सारे लोग मौजूद होंगे जिनके मुंह से बदबू आती है। ऐसे में यदि आप उन्हें लाैंग खाने की सलाह दें तो उनके मुंह की बदबू भी कुछ ही महीनों में दूर हो जाएगी। यदि आप गैस की समस्या से पीड़ित हैं तो एक कप उबलते हुए पानी में तीन लाैंग पीसकर उबालें। फिर उसे ठंडा होने के बाद उसका सेवन करें। देखना गैस की समस्या दूर हो जाएगी।

No comments:

Post a Comment