दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो जिसकी सैर करने आपको जरूर जाना चाहिए - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

13 June 2020

दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो जिसकी सैर करने आपको जरूर जाना चाहिए

आज के इस ट्रैवल टिप्स में हम आपको दुनिया के सबसे बड़े फिल्म स्टूडियो के बारे में बताएंगे। जहां की खूबसूरती किसी विदेश की खूबसूरती से कम नहीं है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस स्टूडियो में सिंगापुर, चाइना जैसे कई प्रकार के शहरों को बनाया गया है। इस फिल्म स्टूडियो में अब तक 20,000 से ज्यादा फिल्मों का निर्माण हो चुका है। आज हम आपको उसी फिल्म स्टूडियो के बारे में बताना चाहेंगे जिसे देखने के लिए साल भर में देश-विदेश से लाखों लोग आते हैं। चलिए जानते हैं ।
हम जिस फिल्म स्टूडियो की बात कर रहे हैं उस फिल्म स्टूडियो का नाम है रामोजी फिल्म स्टूडियो। जो तेलंगाना के हैदराबाद जिले में स्थित है। दुनिया के सबसे बड़े स्टूडियो की स्थापना 1996 में हुई थी। जिसके नाम कई गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी हैं। जिसे रामोजी फिल्म सिटी के नाम से जाना जाता है।
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म स्टूडियो में 50 से अधिक शूटिंग फ्लोर हैं। जहां पर हिंदुस्तान की सबसे बड़ी फिल्म बाहुबली, चेन्नई एक्सप्रेस और डर्टी पिक्चर जैसी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। इस फिल्म स्टूडियो में आप भी बड़े आसानी से जा सकते हैं। क्योंकि यह स्टूडियो टूरिस्ट के लिए पूरी तरह से खुला हुआ है। बताना चाहेंगे आपको यहां पर गार्डन देखने को मिलेंगे। साथ ही साथ ऐसी कई सारी मूर्तियां देखने को मिलेगी जो फिल्मों में इस्तेमाल की जाती है।
बता दें कि रामोजी स्टूडियो में अभी भी बाहुबली का माहिष्मती साम्राज्य बना हुआ है। जिसे देखने के लिए टूरिस्ट बड़ी ज्यादा संख्या में आते हैं। ऐसे में यदि आप रामोजी फिल्म स्टूडियो का एक बार रुख करते हैं तो यह आपके लिए बेहद उम्दा अनुभव साबित हो सकता है।

No comments:

Post a Comment