पीने के अलावा कई और चीजों में काम आती है कॉफी, क्लिक कर जानें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

18 June 2020

पीने के अलावा कई और चीजों में काम आती है कॉफी, क्लिक कर जानें

कॉफी का सेवन लोग स्वाद से करते हैं। बहुत से लोगों को कॉफी की लत लग जाती है और वे कॉफी के बिना अपना जीवन नहीं जी सकते। कॉफी शरीर को ऊर्जा प्रदान करती है। लेकिन आपको बता दें कि कॉफी पेय पदार्थ के अलावा आपके रोजमर्रा के कामों में भी आपकी मदद कर सकती है। आइए जानते हैं
चीटियां भगाए दूर
अगर आपके घर में बहुत ज्यादा चीटियां है तो आप कॉफी छिड़कें। इससे चीटियां नहीं आती। जहां ज्यादा चीटियां हो, आपको वहां कॉफी रखनी चाहिए।
खाद
कॉफी का इस्तेमाल आप खाद के रूप में भी कर सकते हैं। इससे मिट्टी की उर्वरक क्षमता बढ़ जाती है। कॉफी में पोटेशियम, मैग्नीशियम, कॉपर और फास्फोरस जैसे कई तत्व होते हैं।
गाजर की पैदावार भी बढ़ा देती है
कॉफी गाजर की पैदावार को बढ़ा सकती है। अगर आप गाजर की फसल बोने से पहले कॉफी के बीजों को डाल देते हैं तो इससे गाजर की पैदावार अच्छी होती है।
बिल्लियों को दूर भगाए
अगर आपके घर में बिल्ली आती है तो आप कॉफी को संतरे के छिलके के साथ रख दें तो इससे बिल्ली आपके घर में नहीं आएगी और गंदगी नहीं करेगी।
बर्तन साफ करने में
कई बार बर्तनों में लहसुन और अंडे के दाग पड़ जाते है, जो लाख कोशिशों के बावजूद साफ नहीं होते। ऐसे गंदे बर्तनों को साफ करने के लिए आप कॉफी पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। कॉफी पाउडर के इस्तेमाल से गंदे से गंदे बर्तन भी साफ हो जाते हैं और चमकने लगते हैं।

No comments:

Post a Comment