बहुत ही कम बजट में कर सकते हैं भारत की इन खूबसूरत जगहों का दौरा

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में सभी व्यक्ति काम के साथ साथ घूमने के भी इच्छा रखते हैं। लेकिन बड़े काम की वजह से वह मजबूरन अपने घर पर ही अपनी छुट्टियां बिता लेते हैं। आज हम आपको इस ट्रैवल टिप्स में भारत के कुछ सबसे सस्ते और अच्छे जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप कम बजट में भी घूम सकते हैं। चलिए जानते हैं कौन सी हैं वह जगहें।
गोवा
भारत में नाइट पार्टी के लिए प्रसिद्ध और अपने समुद्री तटों के लिए प्रसिद्ध है गोवा पर्यटक के लिहाज से एक खूबसूरत शहर है। जहां पर साल में लगभग लाखों लोग अपनी छुट्टियां बिताने आते हैं। ऐसे में आप भी यहां की सैर कर सकते हैं। आपको बता दें यहां पर गाड़ी का भाड़ा छोड़कर आप ₹4000 में भी अपनी छुट्टियों को सफल बना सकते हैं।
शिमला
ठंडी का मौसम है ऐसे में शिमला में कई सारे पर्यटक बर्फ का आनंद ले रहे होंगे‌। आपको बता दें कि शिमला जाने का ज्यादा खर्च नहीं आता आप 4:30 से ₹5000 में भी शिमला में छुट्टियां मजे से बिता सकते हैं।
वाराणसी
पुरानी और सांस्कृतिक चीजों को देखने के शौकीन है तो वाराणसी से अच्छी कोई और जगह नहीं हो सकती। आपको बता दें यदि आप ट्रैवल भाड़ा छोड़ दें तो आप वाराणसी में 3000 से 4000 में भी घूम सकते हैं। आपको बताना चाहेंगे कि भारत की यह जगह पर्यटक के लिहाज से महफूज हैं। ऐसे में आपको यहां पर आपको किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

0/Post a Comment/Comments