बड़ा खुलासा: पत्नी गौरी के लिए सुपरहिट फिल्म छोड़ने को तैयार थे शाहरुख खान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 June 2020

बड़ा खुलासा: पत्नी गौरी के लिए सुपरहिट फिल्म छोड़ने को तैयार थे शाहरुख खान


शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को बॉलीवुड का किंग कहा जाता है. अपनी मेहनत और तमाम संघर्षों के बाद शाहरुख को वो सब कुछ मिला है जिसे पाने की इच्छा हर किसी की होती है. लेकिन, जिस इंडस्ट्री की वजह से किंग खान को पहचान मिली वह उसी इंडस्ट्री से दूर होना चाहते थे. जी हां, एक समय में गौरी खान (Gauri Khan) के लिए शाहरुख ने अपने पूरे फिल्मी करियर को दांव पर लगा दिया था. जिसका खुलासा अनुपमा चोपड़ा (Anupama Chopra) द्वारा लिखी गई किताब, ‘किंग ऑफ बॉलीवुडः शाहरुख खान और सिडक्टिव वर्ल्ड ऑफ इंडियन सिनेमा’ में हुआ है.

जब गौरी ने छोड़ दिया था किंग खान को

किताब में अनुपमा ने शाहरुख और गौरी की लवस्टोरी का जिक्र करते हुए लिखा कि, एक वक्त में शाहरुख गौरी को लेकर बहुत ही पजेसिव थे और इसी वजह से गौरी उन्हें छोड़कर चली गई थीं.मगर कुछ समय बाद ही गौरी ने शाहरुख को माफ कर दिया क्योंकि, वह खुद भी किंग खान से प्यार करती थीं. फिर शाहरुख ने भी काफी पापड़ बेलने के बाद गौरी के परिवार को शादी के लिए राजी कर लिया था.

शादी के लिए फिल्म छोड़ने को तैयार

परिवार की तरफ से रजामंदी मिलने के बाद शाहरुख और गौरी 1991 में शादी के बंधन में बंध गए. जिस वक्त दोनों की शादी हुई तभी फिल्म ‘दीवाना’ से शाहरुख खान डेब्यू करने वाले थे. शूटिंग की वजह से फिल्ममेकर एफ. सी. मेहरा ने शाहरुख से शादी टालने के बात कही. लेकिन, शाहरुख ने ऐसा करने से साफ मना कर दिया उन्होंने कहा कि, मैं किसी भी शादी की तारीख नहीं टालूंगा लेकिन फिल्म छोड़ दूंगा.


गौरी पहले करियर बाद में

1992 में स्टारडस्ट (Stardust) को शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि, ‘मेरी लाइफ में करियर से पहले पत्नी गौरी आती है.अगर आगे कभी मुझसे सवाल हुआ कि गौरी और करियर में किसी एक को चुनो मैं गौरी को चुनूंगा और फिल्में छोड़ दूंगा. मैं गौरी के लिए पूरी तरह पागल हूं और उससे बेहद प्यार करता हूं वही मेरे लिए सबकुछ है.’

फैमिली के साथ खुश हैं शाहरुख

बता दें, काफी लंबे वक्त से शाहरुख खान ने अपनी किसी भी फिल्म को लेकर ऐलान नहीं किया है. इस समय वह अपना पूरा वक्त परिवार को दे रहे हैं.खुद गौरी ने बताया था कि, शाहरुख ने फिल्मों से थोड़ा ब्रेक लेकर बच्चों को समय देने का फैसला लिया है.

No comments:

Post a Comment