अगर आप भी अपने रिश्ते में बढ़ाना चाहते हैं रोमांस, तो कपल बना लें एक दूसरे से दूरियां - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

23 June 2020

अगर आप भी अपने रिश्ते में बढ़ाना चाहते हैं रोमांस, तो कपल बना लें एक दूसरे से दूरियां

जब दो लोग प्यार में पड़ते हैं तो उन्हें एक दूसरे के अलावा फिर कोई और नजर ही नहीं आता। यहां तक कि एक पल की दूरी भी बर्दाशत नहीं होती। इसके बाद दो कपल बस मौका ढूंढते हैं कि वैसे ज्यादा से ज्यादा समय तक एक दूसरे के साथ रह सकते हैं। लेकिन कभी न कभी वो पल आता ही है जब हमें जुदा होना पड़ता है। आपको बेशक वह समय बिल्कुल अच्छा न लगत हो, लेकिन एक स्टडी के दौरान यह बात सामने आई है कि प्यार में थोड़ी दूरी होना भी अच्छी बात है। बता दें कि, ब्रिटेन के एक ट्रैवेलॉज होटल द्वारा किए गए अध्ययन में इस बात का खुलासा हो पाया है।
इसके तहत कहा गया है कि जो कपल काम या अन्य किसी वजह से एक दूसरे से दूर रहने के लिए मजबूर होते हैं उनके रिश्ते में हमेशा नजदीकियां बनी रहती हैं। वह एक दूसरे से प्यार भी ज्यादा करते हैं। क्योंकि जब वह कुछ दिनों के बाद मिलते हैं तो उन्हें इस बात का एहसास होता है कि एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं। इसलिए जरूरी नहीं है कि खुश होने के लिए साथ ही रहा जाए। इस सर्वे को 2000 लोगों पर किया गया था।
इसमें पाया कि हर 10 में से 4 लोगों को अपने काम के सिलसिले में पार्टनर से दूर रहना पड़ता है। इसके बावजूद वह बाकि साथ रहने वाले कपल की तुलना में ज्यादा खुश हैं। इन 4 लोगों का कहना है कि कुछ दिन दूर रहने के बाद जब वह घर वापिस आते हैं तो बहुत प्यार से उनका स्वागत किया जाता है, यह तरीका खास होता है जो उन्हें बेहद पसंद आता है। इस सर्वे शामिल एक शख्स का कहना है कि दूर रहने से आपको एक दूसरे की अहमियस समझ आती है।
जबकि अन्य कई लोगों का यह भी कहना है कि, काम की वजह से घर से बाहर और किसी होटल में रहने से उन्हें सुकून मिलता है। इस कारण वह घर के कुछ झमेलों से भी काफी समय तक दूर रह पाते हैं और इससे उनका दिमाग शांत रहता है। हालांकि, इसी अध्ययन में यह भी कहा गया है कि पार्टनर से 5 दिन से ज्यादा दूर न रहे। क्योंकि इसके बाद उनके रिश्ते में नकारात्मक आने लगती है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment