यात्रा करते समय होती है उल्टी तो करें इस चीज का सेवन

आजकल कामकाज की वजह से या घूमने-फिरने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को लंबी यात्रा करनी पड़ती है। और लंबी यात्रा करने पर बहुत से लोगों को यात्रा के समय उल्टी आने की परेशानी होती है। इससे यात्रा परेशानदायी हो जाती है। यात्रा के दौरान प्रदूषण और धुआं की वजह से शरीर रीएक्ट करता है। और उल्टी आने लगती है। इसलिए ऐसे लोग यात्रा करने से कतराने लगते हैं। आज की पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताएंगे जिससे आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी। आइए जानते हैं। सफर करते समय होती है उल्टी तो करें इस चीज का सेवन, फिर नहीं होगी यह परेशानी।

1. अगर यात्रा करते समय आपको उल्टी होती है तो 10 मिली आंवले का रस और 5 ग्राम मिश्री को मिलाकर पी लें। इससे आपको यात्रा के समय उल्टी नहीं होगी। इन दोनों चीजों को आप यात्रा के समय साथ लेकर जा सकते हैं।
2. यात्रा करते समय उल्टी होती है तो आंवले का 20 मिली रस और एक चम्मच शहद में 10 ग्राम चंदन पाउडर मिलाकर सेवन करें। इससे यात्रा के समय उल्टी नहीं होगी। इन चीजों को आप सफर में साथ लेकर जा सकते हैं।
3. यात्रा करते समय उल्टी होती है तो आंवले के रस में पिप्पली का महीन पाउडर और थोड़ा-सा शहद मिलाकर सेवन करें। इससे यात्रा के दौरान उल्टी आना बंद हो जाएगी।
4. यात्रा के दौरान उल्टी होने वाले लोग आंवला और चंदन के पाउडर को बराबर मात्रा में मिलाकर इसमें एक चम्मच शहद मिला लें। और इसका सेवन करें। इससे यात्रा के दौरान होने वाली उल्टी बंद हो जाएगी।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments