अब चंद रुपयों में देखें दुनिया के सात अजूबे दिल्ली में, जानिए कैसे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, June 15, 2020

अब चंद रुपयों में देखें दुनिया के सात अजूबे दिल्ली में, जानिए कैसे

आपको बता दें कि दुनिया के सात अजूबों को देखने के लिए आपको बहुत सारे पैसे खर्चने पढ़ सकते हैं जो कि किसी आम इंसान के बस में नहीं है। लेकिन यदि हम बात करें कि भारत देश की राजधानी दिल्ली में आप कुछ ही रुपयों में इन सात अजूबा को बड़े ही आसानी से देख सकते हैं, तो क्या मानेंगे? जी हां यह सच है आप कुछ ही रुपयों में दुनिया के सात अजूबे देश की राजधानी दिल्ली में देख सकते हैं तो चलिए जानते हैं कैसे।
आपको बता दें दिल्ली के पास स्थित सराय काले खान नामक स्थान पर बन रहे राजीव गांधी स्मृति वन में 7 अद्भुत पार्क बनाए जा रहे हैं। जिसमें आप दुनिया के उन सात अजूबों का दीदार कर सकते हैं जो देखने में बेहद अद्भुत हैं।
कितने में बन रहा है या पार्क और कितनी लागत से बन रहा है
बता दें दिल्ली में बन रहा है यह बड़ा पार्क लगभग 10 एकड़ में बनाया जा रहा है। जिस पर कुल 7.4 करोड रुपए खर्च किए जा रहे हैं। और इस पार्क का नाम "वंडर्स ऑफ द वर्ल्ड" है। आपको बताना चाहेंगे कि आप इस पार्क में उन सात अजूबों को देखने के साथ साथ सुबह की कसरत, योगा इत्यादि कई फिटनेस वर्क भी कर सकते हैं। यहां पर ऐसे कई रबड़ के प्लेटफार्म बनाए गए हैं जिन पर छोटे-छोटे बच्चे बड़े आसानी से खेल सकते हैं। ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की चोट का सामना ना करना पड़े।
बता दें इस पार्क में एफिल टावर भी तैयार किया जा रहा है। जिसकी ऊंचाई करीब 60 फिट है। साथ ही साथ 18 फीट ऊंचा पिरामिड भी बनाया जा रहा है।‌ और स्टैचू ऑफ लिबर्टी की भी तस्वीर बनाई जा रही है जो तकरीबन 30 फीट ऊंची है। साथ ही साथ हमारे देश की शान ताजमहल को भी बनाया जा रहा है जिसकी ऊंचाई 20 फिट है।कितने रुपये खर्च करने होंगे हमेंआपको इस पार्क का अद्भुत दृश्य देखने के लिए 100 से लेकर 500 तक रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं।

No comments:

Post a Comment