अपर लिप के बालों से छुटकारा पाने के लिए, करें ये उपाय - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

19 June 2020

अपर लिप के बालों से छुटकारा पाने के लिए, करें ये उपाय

अपर लिप में बाल आना यह हर महिला के साथ होता है, जिसकी वजह से खूबसूरत चेहरे में कमी नजर आने लगती है। अतः इसे हटाने के लिए महिलाएं हमेशा पार्लर जाकर इन्हें हटाने की कोशिश करती है, परंतु इसे हटाते समय बहुत ही दर्द का सामना करना पड़ता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिससे आप अपने अपर लिप के बाल को आसानी से हटा सकते हैं।
अपर लिप के बालों को साफ करने के लिए आप चाहे तो दूध और हल्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए हल्दी और दूध का लेप बनाकर इसे अपने अपर लिप पर लगाएं, और जब यह सूखने लगे तो इसे हल्के हाथों से मालिश करें और इसे धो लें। यह प्रक्रिया आप सप्ताह में दो बार जरूर करें। निश्चित रूप से यह आपके अपर लिप के बालों को हटाने में मदद करेगा।
अप्पर लिप के बालों को हटाने के लिए आप यह उपाय भी कर सकते हैं जिसमें की आटे और शक्कर के साथ अंडे के सफेद भाग को निकालकर इन सब का एक मिश्रण तैयार करें, और अब इस मिश्रण को अपने अपर लिप पर लगा ले, और जब यह सूखने लगे तो इसे ठंडे पानी से धो लें। निश्चित रूप से यह अपर लिप के बालों को कुछ दिनों में हटा देगा।
हल्दी और बेसन का पेस्ट भी अपर लिप के बालों को हटाने में सबसे फायदेमंद है। इसके लिए आपको सिर्फ इतना करना है कि हल्दी और बेसन को बराबर मात्रा में लेकर इनका एक पेस्ट बना लें, और अपर लिप पर इसे लगा ले और जब यह सूखने लगे तो इसे हल्के हाथों से रगड़े और इसे ठंडे पानी से धो लें। निश्चित रूप से कुछ ही दिनों में आपकी इस समस्या से आपको राहत मिलेगा।

No comments:

Post a Comment